Wednesday, 18 December 2019

शाहरुख से लेकर सलमान तक, जब बॉलीवुड की इन फिल्मों में हीरो को नहीं मिला प्यार

बॉलीवुड के हीरो जब पर्दे पर आते हैं, तो लोग उन्हें खूब पसंद करते हैं. हीरो पर्दे पर जब रोता है, तो लोग रोते हैं और वे जब हंसते हैं, तो लोगों को हंसाते भी हैं. हर फिल्म में कोशिश यही की जाती है कि अपने हीरो को प्यार मिल जाए और फिल्म की हैप्पी एंडिग हो. मगर कुछ फिल्में ऐसी भी हैं, जिनमें हीरो को अपना प्यार नहीं मिला, लेकिन दर्शक फिर भी उन फिल्मों को बेहद खास मानते हैं.

cover star
1. तेरे नाम

salman-khan-in-tere-naam


सलमान की फिल्म ‘तेरे नाम’ उनके कॅरियर का यू-टर्न कही जाती है. फिल्म में सलमान के बालों का स्टाइल खूब पसंद किया जाता है. इस फिल्म में सलमान एक ऐसे किरदार में नजर आए थे, जिसमें वे अपनी प्रेमिका से इतना प्यार करते हैं कि उसके चक्कर में पागल हो जाते हैं. इस फिल्म के अंत में उनकी प्रेमिका की मौत हो जाती है.

2. कल हो ना हो

Kal-Ho-Naa-Ho-srk

शाहरुख खान को किंग ऑफ रोमांस कहा जाता है. हर फिल्म में उन्होंने अपने प्यार को बेहद खास तरीके से दिखाया है. इस फिल्म में शाहरुख को दिल की बीमारी होती है और वे अपने प्यार को नहीं पा पाते हैं. उनकी महबूबा को सैफ अली खान ले जाते हैं.



3. रांझणा

Raanjhanaa


गली-मोहल्ले का प्यार तो सुना और देखा होगा ही. फिल्म रांझणा में साउथ के स्टार धनुष बचपन से लेकर जवानी तक केवल सोनम को ही प्यार करते हैं. मगर सोनम को उड़ा ले जाते हैं अभय देओल और आखिरकार आशिक की मौत हो जाती है.

4. देवदास

Shah Rukh Khan

देवदास शाहरुख बने हैं और उनकी शराबी की एक्टिंग लोगों को खूब भाई थी. इसी शराब ने देवदास में शाहरुख खान को खत्म कर दिया. देव की पारो यानी ऐश्वर्या राय ने देवदास को छोड़ दिया. इसके बाद चंद्रमुखी ने भी देवदास का साथ छोड़ दिया. अंत में देवदास को न मिली पारो और न मिली चंद्रमुखी