Wednesday, 18 December 2019

बॉलीवुड की इन अभिनेत्रियों ने शादी के बाद लिया तलाक

फिल्मी पर्दे पर बॉलीवुड सितारों की जिन्दगी खूबसूरत और हसीन लगती है, परन्तु कई बार रियल लाइफ में उनकी जिन्दगी फिल्मों से बिलकुल अलग होती है. दुनियाभर की शोहरत, दौलत होने के बाद भी इनका दिल तन्हाई में आहें भरता है. ऐसे बॉलीवुड सितारों की लिस्ट लम्बी है, लेकिन आज केवल उन अभिनेत्रियों की बात करेंगे जो शादी के बाद भी तन्हा ही रह गई. इन अभिनेत्रियों के लाखों दीवाने हैं, पर असल जिन्दगी में इनका कोई हीरों नहीं है. इन हसीनाओं ने घर बसाने की खातिर शादी तो की लेकिन जल्द ही तलाक हो गया. कहा जा सकता है कि आपकी पसंदीदा हीरोइनें आज भी किसी सच्चे हमसफर की तलाश में है.

करिश्मा कपूर: करिश्मा, कपूर खानदान की पहली बेटी थी जो फिल्मों में आई थी. 90 के दशक में ‘नंबर वन’ हिरोइन रही करिश्मा कपूर ने कारोबारी दोस्त संजय कपूर से शादी की थी. दोनों के 2 बच्चे भी हैं, लेकिन इनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिक पाया और दोनों अलग हो गए.
kar0a

मनीषा कोईराला: नेपाली मूल की मनीषा ने बॉलीवुड को कई यादगार फिल्में दिए हैं. मनीषा ने 2010 में नेपाल के कारोबारी सम्राट से शादी कर ली, लेकिन शादी के कुछ ही महीनों बाद मीडिया में दोनों की अनबन की खबर आने लगी. अंत में यह झगड़ा तलाक तक पहुंच गया.

Manisha-Koirala2L


महिमा चौधरी: यह बहुत कम लोगों को पता है कि महिमा का असली नाम ऋतु चौधरी है. महिमा को फिल्म परदेश से पहचान मिली थी. अचानक ही एक दिन महिमा ने अपनी शादी की घोषणा कर दी और उनका दूल्हा बना कारोबारी बॉबी मुखर्जी,  लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों का रिश्ता टूट गया.

Mahima-Chaudhary-8959

चित्रांगदा: चित्रांगदा बॉलीवुड में चर्चित होने से पहले ही 2001 में शादी के बंधन में बंध चुकी थी. चित्रांगदा को एक बेटा भी है. पिछले साल दोनों का तलाक हो गया. फिल्म “हजारों ख्वाहिशें ऐसी” से चित्रांगदा ने बॉलीवुड में पहचान बनाई.


chitrangada-singh-beauty-tips

कलकी: कलकी बॉलीवुड में अपनी अलग तरह के अभिनय से जानी जाती हैं. इस अभिनेत्री ने फिल्म निर्देशक अनुराग कश्यप से शादी की थी और शादी के कुछ महीनों बाद ही दोनों आपसी मनमुटाव के चलते अलग हो गए.

kalki-koechlin-read

अमृता सिंह: बॉलीवुड में अपने समय की टॉप हिरोइनों में शामिल अमृता सिंह ने खुद से 12 साल छोटे सैफ अली खान से शादी की थी. दोनों ने अपने रिश्ते को 13 सालों तक चलाया और दो बच्चे भी हुए, लेकिन 13 साल साथ रहने के बाद दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया.

REEN

रीना रॉय: अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री रीना रॉय कभी शत्रुधन सिन्हा से प्रेम प्रसंग के लिए सुर्ख़ियों में रही थी. बाद में रीना ने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी की थी, पर दोनों की शादी ज्यादा दिनों तक नहीं चली और दोनों ने तलाक ले लिया