Thursday, 12 December 2019

सानिया मिर्जा की कुल संपत्ति जानकर हैरान रह जाएंगे आप

सानिया मिर्ज़ा पहली और सर्वोच्च रैंक वाली महिला टेनिस खिलाड़ी हैं जिन्होंने ग्रैंड स्लैम में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। सानिया ने भारत के लिए कई अन्य राष्ट्रमंडल खेलों सहित 14 पदक (6 स्वर्ण पदक) जीते। यह अपने कौशल, दृष्टिकोण, खूबसूरती, कड़ी मेहनत और खेल कौशल के लिए प्रसिद्ध है। 32 वर्षीय इस टेनिस प्लयेर ने साल 2010 में पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से निकाह की।
imagecredit: third party image reference
15 नवंबर 1986 को जन्मी सानिया मिर्जा दुनिया की बेहतरीन टेनिस खिलाड़ियों में से एक हैं। इनकी महान उपलब्धि के लिए, इन्हें पद्म श्री, पद्म भूषण, और राजीव गांधी खेल रत्न जैसे मानद पुरस्कार भी मिले हैं।
imagecredit: third party image reference
सानिया का दुबई के पाम जुमेराह में एक सुंदर समुद्र दृश्य निवास है। सानिया लग्जरी कारों की शौकीन है और उनके पास एक ब्लैक प्लेटेड बीएमडब्ल्यू एक्स 3 है। साथ ही सानिया पोर्श कैरेरा के जीटी संस्करण का भी मालिक है। और फिएट पालियो उसके दिल के करीब है क्योंकि यह सचिन तेंदुलकर ने उसे उपहार में दिया था।
imagecredit: third party image reference
सानिया की कुल संपत्ति के बारे में बात करे तो वो करीब 170 करोड़ की मालकिन है। सानिया एशिया के शीर्ष एथलीटों में से एक, वह टेनिस से करीब 3 करोड़ कमाती है और अपने विज्ञापन की सहायता से वह करी 25 करोड़ कमा लेती हैं