Wednesday, 18 December 2019

कादर खान ने छोड़ी बेटों के लिए इतनी दौलत, दिन रात एक कर ऐसे जोड़ी थी पाई पाई

साल 2018 की शुरुआत और अंत में कई बॉलीवुड स्टार्स ने दुनिया को अलविदा कह दिया। साल 2018 की शुरुआत में जहां बॉलीवुड एक्ट्रेस श्रीदेवी का निधन हुआ था। वहीं साल की आखिर में देश ने बॉलीवुड के मशहूर एक्टर और कॉमेडियन कादर खान को खो दिया। कादर खान ने 31 दिसंबर 2018 को कनाडा के एक अस्पताल में आखिरी सांस ली। कादर खान पिछले कई सालों से बीमार चल रहे थे। निधन से कुछ दिनों पहले कादर खान को सांस लेने में तकलीफ के चलते कनाडा के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां उनका निधन हो गया। कादर खान के निधन से पूरा देश सदमे में है। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो कादर खान अपने बेटों के लिए ढेर सारी सम्पत्ति छोड़ गए है।
आइए जानते है कादर खान अपने बेटों के लिए कितनी दौलत छोड़ गए है।

दिन रात एक कर जोड़ी पाई पाई


कादर खान बॉलीवुड के सबसे लोक्रपिय स्टार्स में से एक थे। एक ऐसा दौर था जब कादर खान बॉलीवुड की हर दूसरी फिल्म में नजर आते थे। खबरों की माने तो कादर खान अपने बेटों के लिए बड़ी सम्पत्ति छोड़ गए है। कादर खान 69.8 करोड़ रुपए की सम्पत्ति के मालिक थे। ऐसे में उनके जाने के बाद ये सम्पत्ति उनके बेटों की हो गई है। कादर खान ने फिल्मों में दिन रात मेहनत करके पाई पाई जोड़कर ये सम्पत्ति बनाई थी। फिल्मों के अलावा कादर खान ने विज्ञापन फिल्मों से भी कमाई की थी।

कॉमेडी के किंग थे कादर खान


एक समय ऐसा था जब कादर खान को बॉलीवुड में कॉमेडी किंग के नाम से जाना जाता था। लेकिन अंतिम समय में बॉलीवुड ने उनकी सुध तक नहीं ली। निधन से कुछ समय पहले उनकी तबीयत बहुत खराब हो गई थी। जिसके बाद उन्हें कनाडा के अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर ने एक इंटरव्यू में बताया था की कादर खान घुटनों में दर्द की वजह से परेशान थे।

साल 2014 में हुआ था घुटनों का ऑपरेशन


कादर खान के घुटनों का ऑपरेशन साल 2014 में हुआ था। लेकिन बदकिस्मती से उनका ये ऑपरेशन सफल नहीं हो पाया था। यही वजह रही की उनकी घुटनों की तकलीफ और भी बढ़ गई। कादर खान को आखिरी बार साल 2015 में आई फिल्म दिमाग का दही में देखा गया था। कादर खान इस फिल्म के ट्रेलर लॉन्च के दौरान भी मौजूद थे।

कई बार उड़ी थी कादर खान के निधन की अफवाह


बता दे अस्पताल में भर्ती करवाने के बाद से ही कादर खान के निधन की काफी अफवाहें उड़ी थी। जिसके बाद सोशल मीडिया पर कादर खान के फैंस काफी गुस्सा हुए थे। बाद में कादर खान के बेटे सरफराज खान ने अपने पिता के निधन की खबरों को झूठा बताया था।