Friday, 6 December 2019

लड़कियों के लिए खबर, रात को सोने से पहले शरीर के इस अंग पर लगाएंगी सरसों का तेल तो होंगे ये कमाल के फायदे...

  1. लड़कियों के लिए खबर, रात को सोने से पहले शरीर के इस अंग पर लगाएंगी सरसों का तेल तो होंगे ये कमाल के फायदे...

सरसों का तेल सेहत और सुंदरता दोनों के ही लिए बहुत फायदेमंद है। सरसों के तेल में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो दर्दनाशक का काम करते हैं। जोड़ों का दर्द हो या फिर कान का दर्द

डेस्क। आपने देखा होगा कई लोग रात को सोने से पहले सरसों के तेल की मालिश करवाते है ऐसे लोगो का स्वास्थ्य काफी ज्यादा अच्छा रहता है। सरसों का तेल सेहत और सुंदरता दोनों के ही लिए बहुत फायदेमंद है। सरसों के तेल में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो दर्दनाशक का काम करते हैं। जोड़ों का दर्द हो या फिर कान का दर्द, सरसों का तेल एक औषधि की तरह काम करता है। दुसरो के मुकाबले, पर क्या आप जानते है इस तल को यदि अपनी नाभि में लगाया जाए तो ये और भी उत्तम होता है, तो आज हम आपको यहाँ पर इसी के बारे में बताने वाले है।
ये खबर भी पढ़े: लड़कियों के सामने कितना ही गिड़गिड़ाओं लेकिन कभी नहीं देगी इन 5 सवालों का जवाब
नाभि में सरसों के तेल की मालिश से कई तरह के फायदे होते है जो की लड़कियों के लिए बेहद ही ज्यादा आवश्यक है तो चलिए आगे जानते है क्या है वो फायदे....
होंठों का मुलायम बनना: रोज रात को सोने से पहले सरसों के तेल से नाभि पर जरुर मालिश करनी चाहिए इससे होंठ एकदम मुलायम रहते है जिससे फटे हुए होंठ और भी ज्यादा मुलायम हो जाते है और बेहद ही आकर्षक दिखने लगते है। इसीलिए लड़कियों को रोज रात को सरसों के तेल की मालिश करनी चाइये जिससे उनके होंठ मुलायम बने रहे।
पाचनशक्ति मजबूत: अगर आप हर रोज नाभि पर सरसों क तेल की मालिश करते है तो आपके शरीर की एकदम पाचनशक्ति मजबूत होती है, साथ ही नाभि पर सरसों के तेल की मालिश करने से त्वचा रोग होने की संभावना भी घट जाती है।
-सूजन की समस्या: रोज नाभि में तेल लगाने से शरीर के किसी भी भाग में सूजन की समस्या खत्म हो जाती है।
-घुटने के दर्द: सरसों का तेल नाभि पर लगाने से घुटने के दर्द में राहत मिलती है।
-चेहरे की रंगत: नाभि पर सरसो तेल लगाने से हमारे चेहरे की रंगत बढ़ जाती है, इसलिए आपको रोजाना नाभि पर सरसो तेल लगाना चाहिए।