Wednesday 18 December 2019

ऐसा क्या किया था विवेक ओबेरॉय ने होटल के कमरें में, जो टूट गया उनका व ऐश्वर्या राय का रिश्ता

ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) जो दुनिया की सबसे सुंदर स्त्रियों में से एक है. बॉलीवुड मे लेकर हॉलीवुड तक उनकी नीली आंखों का जादू चलता है. वहीं इंडस्ट्री में ऐश्वर्या राय के अफेयर्स भी बहुत ज्यादा चर्चा में रहे हैं. वहीं ऐश्वर्या राय का मोस्ट कॉन्ट्रवर्सी अफेयर था विवेक ओबेरॉय के साथ. ऐश्वर्या राय के साथ अफेयर होने की वजह से विवेक ओबेरॉय का करियर तक उन्होंने बर्बाद कर लिया. वहीं इस संबंध की वजह से विवेक व सलमान खान के बीच के संबंध भी बेकार हो गए.
सलमान खान (Salman Khan) के साथ संबंध विच्छेद के बाद ऐश्वर्या राय व विवेक ओबेरॉय (Vivek Oberoi ) एक रिलेशनशिप में थे. लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा वक्त तक चल नहीं सका. तो ऐसा क्या हुआ कि ऐश ने विवेक से संबंध विच्छेद कर लिया. वर्ष 1999 में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' के सेट पर सलमान खान व ऐश्वर्या राय का प्यार परवान चढ़ने लगा. दोनों लगभग 3 वर्ष तक एक-दूसरे के साथ संबंध में रहे. लेकिन सलमान के गुस्से की वजह से दोनों का रिश्ता बर्बाद हो गया. लेकिन दोनों का रिश्ता इतनी सरलता से कहां समाप्त होना था.
सलमान खान से संबंध विच्छेद होने के बाद 'ऐश्वर्या राय', 'विवेक ओबेरॉय' के साथ रिलेशनशिप में थी. लेकिन दोनों का ही रिश्ता ज्यादा लंबे स्य तक नहीं चल पाया. ऐश्वर्या राय विवेक के साथ रिलेशनशिप की खबरें कहीं न कहीं सलमान को बहुत परेशान रह थे. जिसकी वजह से सलमान अपने गुस्से को कंट्रोल नहीं कर पा रहे थे. गुस्से में आकर सलमान खान ने एश्वर्या के सेट पर जाकर बहुत ज्यादा हंगामा किया. उनके ऐसे रवैया के चलते सलमान खान को फिल्म चलते-चलते में से निकाल दिया गया. वहीं संबंध विच्छेद को लेकर ऐश्वर्या ने बताया कि सलमान उन्हें संबंध विच्छेद के बाद भी कॉल करके बहुत ज्यादा गलियां तक देते थे. ऐश्वर्या ने ये भी बताया कि सलमान खान ने उनपर हाथ तक उठाया हुआ है. यही एक वजह थी कि वो सलमान के पास वापस नहीं जाना चाहती थी.
ऐश्वर्या को 'क्यों हो गया ना' (Kyon Ho Gaya Naa) फिल्म के दौरान विवेक ओबेरॉय से प्यार हो गया था. दोनों के बीच बहुत ज्यादा अच्छी बॉन्डिंग दिखाई देने लगी थी. वहीं ऐश्वर्या के 30वें जन्मदिन के मौके पर विवेक ओबेरॉय ने उन्हें 30 ही गिफ्ट दिए थे. विवेक के साथ संबंध को लेकर ऐश्वर्या ने कभी खुलकर बात नहीं की, लेकिन इस कपल को हमेशा साथ में ही देखा जाता था. दोनों के बीच बहुत ज्यादा समय तक सब अच्छा रहा लेकिन विवेक ओबेरॉय की एक गलती ने उनका ये रिश्ता बेकार कर दिया.
दरअसल, हुआ कुछ यूं कि विवेक ओबेरॉय ने गुस्से में एक होटल में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई जिसमें उन्होंने सलमान व ऐश्वर्या राय के साथ रिश्तों पर कई खुलासे किए. विवेक ने बताया कि उन्हें सलमान खान उन्हें फोन कर मारने की धमकी देते हैं. ये समाचार मीडिया में आते ही सलमान खान व विवेक ओबेरॉय शत्रु बन गए. लेकिन विवेक के बड़े कदम ने ऐश्वर्या के संबंध को समाप्त कर दिया. विवेक के इस कदम के बाद ऐश्वर्या न उन से दूरी बना ली. ऐश्वर्या के साथ फिल्म मेकर्स ने भी विवेक ओबेराय को फिल्में देना बंद कर दिया. उनकी इस गलती ने उनका करियर तक बेकार कर दिया.