Friday 6 December 2019

पेट में कभी नहीं होगी गैस की समस्या, बस रोटी बनाने से पहले आटे में मिला लें यह चीज़

नमस्कार दोस्तों एक बार फिर से स्वागत है मेरे इस चैनल पर और अगर आप मेरे चैनल पर नए हैं तो फॉलो बटन दबाकर चैनल को फॉलो जरूर करें ताकि आप रोज ऐसी जानकारियां पढ़ पाएं ।

पेट में कभी नहीं होगी गैस की समस्या, बस रोटी बनाने से पहले आटे में मिला लें यह चीज़
Third party image reference
दोस्तों आजकल कई लोगों को गैस और कब्ज जैसी समस्याएं हो रही है और लोग इसे ठीक करने के लिए दवाइयों का सहारा ले रहे हैं लेकिन ऐसा करना उचित नहीं होता है ।
आप बिना दवाइयों का सहारा लिए भी इस समस्या का समाधान निकाल सकते हैं । बस आपको उन चीजों से दूर रहना है जो आपके शरीर में गैस बनाने का काम करती है जैसे कि फास्ट फूड और जंक फूड ।
आप इन सब चीजों का सेवन कम से कम करें और आप मेरे बताए गए उपाय का इस्तेमाल करें । अगर आप मेरे बताए गए उपाय का इस्तेमाल करेंगे तो आपके शरीर में गैस की समस्या नहीं होगी ।

Third party image reference
रोटी बनाने से पहले आटे में मिला है यह चीज -
दोस्तों रोटी बनाने से पहले आटे में आपको अजवाइन को जरूर मिल आना चाहिए क्योंकि अजवाइन गैस को खत्म कर देती है । सिर्फ अजवाइन को खाना काफी मुश्किल होता है क्योंकि यह काफी कड़वी होती है । तो अगर आप आटे में मिलाकर इसका सेवन करेंगे तो आपको इसके टेस्ट का पता ही नहीं चलेगा और यह आपके पेट में भी चली जाएगी ।

Third party image reference
इसके अलावा आप अजवाइन को पानी में उबालकर उस पानी को छानकर उसका सेवन कर सकते हैं । यह तरीका भी गैस की समस्या को खत्म करता है । इसलिए आप मेरे बताए गए तरीके का इस्तेमाल जरूर करें ।
दोस्तों यदि आपको भी जानकारी अच्छी लगी तो आप इस खबर को लाइक और शेयर करें और अपने सवाल कमेंट में पूछे और ऐसी ही जानकारियों के लिए चैनल को फॉलो जरूर करें ।