Tuesday, 17 December 2019

थर्ड स्टेज कैंसर से पीड़ित इस पूर्व मिस इंडिया की हालत ख़राब, फोटो की शेयर

भारत में पिछले काफी सालों से कैंसर की बीमारी बढ़ रही है लेकिन अभी भी काफी लोगों में इस बारे में जागरुकता नहीं है। कैंसर जैसी भयानक बीमारी से बॉलीवुड के सितारे भी अछूते नहीं रहे है। आपको बता दे कि 1976 में मिस इंडिया और बेहतरीन फिल्में करने वालीं नफीसा अली इन दिनों इसी बीमारी सामना कर रही हैं।
नई दिल्ली। भारत में पिछले काफी सालों से कैंसर की बीमारी बढ़ रही है लेकिन अभी भी काफी लोगों में इस बारे में जागरुकता नहीं है। कैंसर जैसी भयानक बीमारी से बॉलीवुड के सितारे भी अछूते नहीं रहे है। आपको बता दे कि 1976 में मिस इंडिया और बेहतरीन फिल्में करने वालीं नफीसा अली इन दिनों इसी बीमारी सामना कर रही हैं। नफीसा अली का जन्म 18 जनवरी 1957 को मुंबई में हुआ।
दरअसल, कैंसर से जंग लड़ रही नफीसा ने अपनी पुरानी तस्वीर शेयर की है। ये तस्वीर 1976 है, जब वह मिस इंडिया बनी थीं। उन्होंने 'यमला पगला दीवाना' और 'लाइफ इन ए मेट्रो' और 'लाहौर' जैसी बेहतरीन फिल्मो में भी काम किया है। उन्होंने इस तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा- '19 की उम्र में मिस इंडिया का खिताब जीतने के बाद मैं। ये तस्वीर मेरे पिता अहमद अली ने ली थी।' कैंसर की वजह से नफीसा के लुक में बहुत परिवर्तन आ गए हैं।
बता दे, 18 जनवरी 1957 को मुंबई में जन्मी नफीसा का 1976 में मिस इंडिया बनी थीं। जिसके बाद वह 1977 में मिस इंटरनेशनल रही। पश्चिम बंगाल से संबंध रखने वाली नफीसा ने जुनून फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की थी। शशिकपूर, अमिताभ बच्चन, धर्मेंद्र, सलमान खानके साथ काम करने वाली नफीसा ने अपने करियर में सिर्फ 9 फिल्में ही की थी।
नफीसा की शादी अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित पोलो खिलाड़ी कर्नल आरएस सोढ़ी से हुई। शादी के बाद उन्होंने अपने फिल्मी करियर से ब्रेक ले लिया।
कैंसर के बाद नफीसा अपने परिवार के साथ वक्त बिताते और तस्वीरें साझा करते हुए दिखाईं देती हैं। नसीफा कैंसर के थर्ड स्टेज में हैं और ऐसे में उनकी ये तस्वीर सच में प्रेरणादायक है। नफीसा ने यह भी बताया था कि उन्हें कैंसर का पता कैसे चला। नफीसा ने बताया कि पेट में दर्द के चलते दिल्ली में डॉक्टर से मुलाकात की थी। 5 दिन दवाई खाने के बाद भी इनका दर्द कम नही हुआ तो जांच के दौरान पता लगा की उन्हें थर्ड स्टेड का कैंसर है।