Saturday, 7 December 2019

उन्नाव तस्वीरें! कौन है ये महिला, जब पुलिस को देख दौड़ी ऐसी


उन्नाव:  चर्चित उन्नाव गैंगरेप चर्चित उन्नाव गैंगरेप की पीड़िता का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में देर रात निधन हो गया, पीड़िता को एयरलिफ्ट करके लखनऊ से दिल्ली लाया गया था। बताया जा रहा है कि पीड़िता का शरीर 95 फीसदी जल चुका था।
आपको बता दें कि सफदरजंग अस्पताल के प्रवक्ता ने उन्नाव रेप पीड़िता के निधन की पुष्टि की है।
उन्नाव गैंगरेप केस में पक्ष विपक्ष दोनों की तरफ से बयान लगातार आ रहे हैं।
एक तरफ जहां कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्नाव में पीड़ित परिवार से मुलाकात की, परिजनों ने प्रियंका गांधी को बताया कि एक साल में आरोपियों ने उनके पूरे परिवार को प्रताड़ित किया जा रहा है।
पीड़िता के पिता ने प्रियंका गांधी को आपबीती सुनाई और कहा कि एक साल में परिवार पर अत्याचार किया गया,  परिवार को धमकाया गया और परिवार की बच्ची को स्कूल ना भेजने की धमकी भी दी गई।

प्रियंका गांधी ने किया सवाल…

पीड़ित परिवार से मुलाकात के बाद प्रियंका गांधी ने कहा, परिजनों ने उन्हें बताया कि आरोपियों ने घर में घुसकर रेप पीड़िता के पिता से मारपीट भी की।
इसके साथ ही कांग्रेस महासचिव ने कहा कि बीते एक साल से पीड़िता और उसके परिवार को परेशान किया जा रहा था, मैंने यह भी सुना है कि दोषियों का बीजेपी से संबंध है, राज्य में अपराधियों में कोई डर नहीं है।

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की अस्पताल में मौत के बाद आज सुबह से ही देश में जगह-जगह पर महिला सुरक्षा को लेकर प्रदर्शन जारी था।

इसी क्रम में प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पूर्व सीएम व समाजवादी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ कई संख्या में विधानसभा पहुंचे कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया, जिसमें क्रांग्रेस पार्टी की भूमिका रही, लेकिन मामला तो तब गर्माया, जब प्रदर्शन रोकने पहुंची पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया।

आपको बता दें कि इस लाठीचार्ज में, newstrack.com के सीनीयर कैमरामैन आशुतोष के कैमरे में एक ऐसी तस्वीर कैद हो गई जिसको लेकर अब हर किसी के मन में सवाल उठने लगा।

आईये आपको बताते हैं इस फोटो में गुलाबी साड़ी में नज़र आ रही महिला पुलिस को देखकर क्यों भाग रही हैं। जी हां ये महिला समाजवादी पार्टी की कार्यकर्ता हैं, जो कि कार्यकर्ताओं के साथ धरने में बैठी थीं और जब पुलिस द्बारा लाठियां चलाई गई तो ये मोतरमां वहां से भाग खड़ी हुई। जो कि कैमरे में कैद हो गई।