Thursday, 12 December 2019

कर्फ्यू के कारण गुवाहाटी में रणजी के बाद आईएसएल मैच भी स्थगित

नयी दिल्ली / चेन्नई : नागरिकता (संशोधन) विधेयक के विरोध में प्रदर्शन का असर क्षेत्र में खेल आयोजनों पर भी पड़ा है और कर्फ्यू लगाये जाने की वजह से गुवाहाटी में रणजी ट्रॉफी मैच और इंडियन सुपर लीग फुटबॉल मैच भी रद्द कर दिया गया.
रणजी ट्रॉफी मैच के चौथे दिन मेजबान असम की टीम को सेना खेल नियंत्रण बोर्ड से खेलना था. वहीं, नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी और चेन्नइयिन एफसी के बीच इंडियन सुपर लीग फुटबॉल का मैच अनिश्चित काल के लिये स्थगित कर दिया गया.
नागरिकता (संशोधन) विधेयक बुधवार को राज्यसभा में पारित हो गया. इससे पहले यह विधेयक सोमवार को लोकसभा में पारित हो चुका है. इसमें अफगानिस्तान, बांग्लादेश और पाकिस्तान से धार्मिक प्रताड़ना के कारण 31 दिसंबर 2014 तक भारत आए गैर मुस्लिम शरणार्थी - हिन्दू, सिख, बौद्ध, जैन, पारसी और ईसाई समुदायों के लोगों को भारतीय नागरिकता देने का प्रावधान है.
बीसीसीआई महाप्रबंधक (क्रिकेट परिचालन) सबा करीम ने कहा, प्रदेश संघ ने हमें नहीं खेलने की सलाह दी है. खिलाड़ियों को होटल में रहने के लिये कहा गया है. खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है. उन्होंने कहा, यह मैच फिर खेला जायेगा या अंक बांटे जाएंगे, इस बारे में बाद में फैसला लिया जायेगा.
आईएसएल का मैच इंदिरा गांधी एथलेटिक्स स्टेडियम में खेला जाना था. आईएसएल ने एक बयान में कहा , गुवाहाटी में कर्फ्यू के कारण नार्थईस्ट युनाइटेड और चेन्नइयिन एफसी के बीच आईएसएल का मैच आगामी सूचना तक स्थगित कर दिया गया है.
इसमें कहा गया , पिछले 48 घंटे से हम लगातार अधिकारियों के संपर्क में है. खिलाड़ियों, प्रशंसकों और स्टाफ की सुरक्षा सर्वोपरि है और उसी की वजह से यह फैसला लिया गया. दोनों टीमों ने बुधवार को अभ्यास नहीं किया और मैच से पूर्व प्रेस कांफ्रेंस भी रद्द कर दी गई. नार्थईस्ट युनाइटेड के एक टीम अधिकारी ने कहा , हम इस समय होटल से बाहर नहीं जा सकते हैं. यहां हालात अच्छे नहीं है.