Tuesday 3 December 2019

हैदराबाद डॉक्‍टर मर्डर: लाइसेंस खत्‍म होने के बाद भी ट्रक चला रहा था आरिफ , मालिक पर भी होगा एक्‍शन!

हैदराबाद। हैदराबाद में 26 साल की वेटनेरी डॉक्‍टर के गैंगरेप और उसकी हत्‍या में अब रोज नई जानकारियां सामने आ रही हैं। ताजा जानकारी के मुताबिक इस पूरे अपराध को अंजाम देने वाले मुख्‍य अभियुक्‍त मोहम्‍मद आरिफ को दो दिन पहले ही आरटीओ ने पकड़ा था। आरिफ का लाइसेंस खत्‍म हो चुका था और इसके बाद भी वह ट्रक चला रहा था। साइबराबाद पुलिस ने उस ट्रक की फोटोग्राफ भी रिलीज कर दी हैं जिसका प्रयोग इस पूरे क्राइम के लिए किया गया था।

साल 2017 में खत्‍म हो चुका था लाइसेंस

आरिफ का लाइसेंस साल 2017 में ही खत्‍म हो चुका था। इसके अलावा उसके पास ट्रक ड्राइव करने के लिए जरूरी डॉक्‍यूमेंट्स भी नहीं थे। पुलिस की तरफ से जो रिमांड रिपोर्ट में कोर्ट को दी गई है उसमें चारों आरोपियों के बयान दर्ज हैं। मोहम्‍मद आरिफ ने पुलिस के सामने इस बात को कुबूल कर लिया है कि वह कर्नाटक के कोप्‍पल जिले के गंगावती टाउन से ईंट लेकर हैदराबाद जा रहा था। इसके साथ ही उसके पास गैरकानूनी तौर पर स्‍टील के चैनल्‍स भी थे जिन्‍हें हैदराबाद में ही डिलीवर करना था।

मालिक के कहने पर आरिफ ने चली चाल

25 नवंबर को सुबह करीब चार बजे आरटीओ ऑफिशियल्‍स ने मोहम्‍मद को महाभुभनगर के करीब पकड़ा था। ऑफिसर्स उसका ट्रक जब्‍त तक करना चाहते थे क्‍योंकि आरिफ के पास न तो वैध दस्‍तावेज थे और न ही नया लाइसेंस था। ट्रक मालिक श्रीनिवास रेड्डी के निर्देश पर उसने इग्निशन बटन का केबल निकाल दिया। इसकी वजह से ऑफिशियल्‍स ट्रक को जब्त ही नहीं कर पाए। आरटीओ आफिशियल्‍स को तब ट्रक को बिना जब्त किए ही छोड़ना पड़ा था।

ट्रक में ही सोए आरोपी

टाइम्‍स ऑफ इंडिया को आरटीओ इंस्‍पेक्‍टर भुक्‍या चिरंजीवी ने जो बयान दिया है उसमें उन्‍होंने कहा है कि उन्‍होंने उस समय ट्रक का पूरा निरीक्षण किया था। जब ऑफिशयल्‍स लौटे तब तक ट्रक वहां से जा चुका था। मोहम्‍मद यहां ये राइकल टोल प्‍लाजा गया जो कि शादनगर में है। यहां पर उसने कबाड़ को करीब 4000 रुपए में बेचा। इसके बाद नवंबर 26 को रात करीब नौ बजे चारों श्‍मशाबाद में मिले और यहां पर ट्रक को सड़क के किनारे खड़ा करने के बाद चारों इसके अंदर ही सो गए।

मालिक के खिलाफ एक्‍शन!

जिस दिन दुर्घटना हुई उस दिन मुख्‍य आरोपी तोंडुपल्‍ली ओआरआर टोल प्‍लाजा गए और यहां पर ट्रक को पार्क किया। ट्रक ओवर‍लोडिंग के अलावा ट्रक ने और भी कई नियमों का उल्‍लंघन किया था जिसमें ट्रैफिक नियमों को तोड़ने से लेकर कई और नियम तक शामिल थे। पुलिस अब इस मामले की भी जांच कर रही है और माना जा रहा है कि मालिक श्रीनिवास रेड्डी के खिलाफ भी कार्रवाई की जा सकती है।