Thursday, 19 December 2019

जामिया मामले पर प्रियंका ने किया स्टूडेंट्स का सपोर्ट, बोलीं, उन्हें आवाज उठाने के लिए बड़ा किया

मुंबई. नागरिकता कानून को लेकर सोशल मीडिया पर देश दो भागों में बंटता दिखाई दे रहा है। इसके साथ ही बॉलीवुड में दो भागों में बंटता दिखाई दे रहा है। कोई नागरिकता संशोधन बिल को लेकर अपने विचार पक्ष में और कोई विपक्ष में बात रख रहा है। नागरिकता कानून का विरोध देश में इतना ज्यादा बढ़ गया कि देश पब्लिक ट्रांसपोर्ट और अन्य चीजों को भारी नुकसान पहुंचाया गया है। इसके साथ ही हाल ही में दिल्ली में स्थित जामिया मिल्लिया इस्लामिया में छात्रों और पुलिस के बीच झड़प हुई थी, जिसका सिनेमा जगत के तमाम स्टार्स ने विरोध प्रकट किया। ऐसे में अब प्रियंका चोपड़ा ने भी अपने विचार रखे हैं।
ट्विटर पोस्ट लिखकर छात्रों को किया सपोर्ट
प्रियंका चोपड़ा ने छात्रों को सपोर्ट करते हुए ट्विटर पर एक पोस्ट लिखी, 'हर बच्चा शिक्षित हो ये हमारा सपना है। शिक्षा ही है जो उन्हें स्वतंत्र रूप से बोलने के लिए सिखाती है। हमने उन्हें अवाज उठाने के लिए ही बड़ा किया है। एक स्वतंत्र लोकतंत्र में शांतिपूर्वक आवाज उठाना और उसका हिंसा में मिल जाना गलत है। हर आवाज को गिना जाता है और हर आवाज भारत का बदलाव करने के लिए होगी।' एक्ट्रेस के पोस्ट लिखने के बाद उनके फैंस सोशल मीडिया पर एक्टिव हो गए और उन्होंने प्रियंका चोपड़ा की तारीफ के पुल बांधने शुरू कर दिए।
कबीर बेदी की बेटी ने किया सरकार पर साधा निशाना
देश की बिगड़ती हालत को देखकर अब एक्टर कबीर बेदी की बेटी पूजा बेदी ने भी ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'पहले कश्मीर, नजरबंदी और अब दिल्ली/एनसीआर में धारा 144…विद्यार्थियों द्वारा शांतिपूर्वक प्रदर्शन करने पर भी उनकी पिटाई। अच्छे दिन को भूल जाओ, मुझे नहीं लगता कि भावनात्मक, आर्थिक और शारीरिक तौर पर वैश्विक स्तर पर भारत की ऐसी छवि बनी होगी।' इसके साथ ही जामिया मामले को लेकर फरहान अख्तर, तापसी पन्नू, रिचा चड्ढा और स्वरा भास्कर जैसे तमाम सितारों ने छात्रों का सपोर्ट किया।