Sunday, 8 December 2019

दो शादियां कर चुके हैं धर्मेंद्र कुमार, अब फार्म हाउस में जी रहे हैं ऐसी लाइफ


बॉलीवुड तड़का टीम. बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर धर्मेद्र कु्मार आज अपना 84वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। लेकिन इन दिनों एक्टर फिल्मी दुनिया से दूर अपना सारा वक्त फार्म हाउस में ही बिताते हैं। तो चलिए जानते हैं फिल्मी दुनिया से सुर्खियों बटोरने वाले एक्टर इन दिनों कैसी लाइफ जी रहे हैं।
बॉलीवुड सुुपरस्टार को इन दिनों उनके गांव में ही खेती बाड़ी करते देखा जाता है। सोशल मीडिया पर एक्टर के फार्म हाउस से जुड़ी तस्वीरें और वीडियो अक्सर देखने को मिलती रहती हैं। जिसमें वो कभी खेती करते तो कभी किसानों को गाइड करते नजर आते हैं।


सोशल मीडिया पर एक्टर की इन तस्वीरों के साथ उनके इस काम को भी खूब पसंद किया जाता है।

धर्मेंद ने इंंडस्ट्री में करीब 50 साल गुजारे हैं। अपने समय में धर्मेंद्र बॉलीवुड के सुपरस्टार कहलाते थे। एक्टर ने लगभब 250 के करीब फिल्मों में काम किया है। एक्टर ने फेमस एक्ट्रेस और पत्नी हेमा मालिनी के साथ 33 फिल्मों में काम किया है, जिससे लोगों ने खुब पसंद किया।


फिल्मों में हीरो के बॉडी बनाने का चलन उन्होंने ही शुरू किया था, लेकिन इनके बेटे सनी और बॉबी देओल के फिल्मों में डेब्यू करने के बाद इन्होंने खुद को लाइम लाइट से दूर कर लिया।

शादी की बात करें तो धर्मेंद्र कुमार ने दो शादिया रचाई हैं। जब धर्मेंद्र 19 साल के थे तो इनकी शादी प्रकाश कौर से हुई। शादी के बाद प्रकाश कौर ने दो बेटे सनी और बॉबी देओल और दो बेटियों विजीता और अजीता को जन्म दिया।

जब एक्टर में मुंबई में आकर फिल्मी दुनिया में कदम रखा तो पर्दे पर एक्ट्रेस हेमा मालिनी के साथ इनकी जोड़ी को खूब पसंद किया गया और एक्टर ने कुछ सालों बाद हेमा मालिनी से शादी कर ली। शादी के बाद कपल ने दो बेटियों ईशा देओल और आहना देओल को जन्म दिया।

फिल्मों में सराहनीय योगदान के लिए साल 1997 में एक्टर को फिल्मफेयर के लाइफटाइम एचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया।