Friday, 13 December 2019

टीम इंडिया में जल्द होगी जसप्रीत बुमराह की वापसी, विराट और रोहित के सामने होगी परीक्षा

अगस्त में वेस्टइंडीज दौरे के बाद से ही टीम इंडिया से बाहर चल रहे भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जल्द ही टीम में वापसी कर सकते हैं. पीठ की चोट की वजह से करीब 4 महीने से टीम इंडिया से बाहर जसप्रीत बुमराह अपना फिटनेस टेस्ट देंगे. बुमराह का ये फिटनेस टेस्ट किसी और के सामने नहीं बल्कि खुद कप्तान विराट कोहली के सामने होगा. जी हां, भारत और वेस्टइंडीज के बीच विशाखापट्टनम में खेले जाने वाले दूसरे वनडे मैच से पहले जसप्रीत बुमराह कप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा के लिए नेट्स में गेंदबाजी करेंगे.

बुमराह इस अभ्यास सत्र में हिस्सा लेकर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली, रोहित शर्मा को गेंदबाजी कर अपनी चोट की जांच करेंगे. टीम प्रबंधन देखना चाहता है कि बुमराह की चोट किस हद तक ठीक हो गई है. इस मामले से संबंध रखने वाले एक सूत्र ने कहा कि बुमराह नेट्स में कोहली और रोहित को गेंदबाजी करेंगे क्योंकि नितिन पटेल की ट्रेनिंग टीम को लगता है कि उनकी चोट ठीक हो चुकी है.

सूत्र ने कहा, "बुमराह विशाखापट्टनम में नेट्स में टीम के साथ जुड़ेंगे और वहां उनकी चोट की परख की जाएगी क्योंकि वह कोहली और रोहित जैसे विश्व स्तरीय बल्लेबाजों के सामने गेंदबाजी करेंगे. आप इससे बेहतर परीक्षा नहीं दे सकते. आप जानते हैं कि टीम प्रबंधन चोट को लेकर काफी गंभीर है और इसलिए यह प्रक्रिया लाई गई है. नेट्स में यह दिलचस्प प्रतिस्पर्धा होगी." भारत को जनवरी में श्रीलंका और आस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी हैं और टीम प्रबंधन इन दोनों टीमों के खिलाफ बुमराह को 100 प्रतिशत फिट चाहता है.