Thursday, 12 December 2019

Aus vs NZ: डे-नाइट टेस्ट में बांह पर काली पट्टी बांधकर क्यों खेलने उतरे डेविड वार्नर ?

नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया और न्यूीजलैंड के बीच पर्थ में गुरुवार से तीन टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। मैच के पहले दिन दोनों ही टीमों के खिलाड़ी बांह पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे थे। न्यूजीलैंड की मेजबानी कर रही ऑस्ट्रेलिया ने मैच के पहले दिन टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला लिया। दिन का खेल खत्म होने तक मार्नस लाबुशाने की शतकीय पारी के दम पर मेजबान ने 4 विकेट पर 248 रन बनाए थे।
ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच पर्थ स्टेडियम में सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। पिंक बॉल टेस्ट मैच के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने 40 रन के स्कोर पर जो बर्न्स का विकेट गंवा दिया। बर्न्स ने 42 गेंद खेलकर महज 9 रन बनाए थे। इसके बाद शानदार फॉर्म में चल रहे ओपनर डेविड वार्नर भी 43 रन से स्कोर पर अपना विकेट गंवा बैठे।
दो विकेट गिरने के बाद लाबुशाने और स्टीव स्मिथ ने पारी को संभाला और स्कोर 200 पार पहुंचाया। स्मिथ 43 बनाकर आउट हुए जबकि लाबुशाने ने लगातार तीसरी टेस्ट शतक बनाया। 202 गेंद पर 110 रन बनाकर लाबुशाने पहले दिन नाबाद लौटे।
खिलाड़ियों ने क्यों बांधी काली पट्टी
पिंक डे टेस्ट के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड की टीम के खिलाड़ी मैदान पर काली पट्टी बांधकर खेलने उतरे थे। दोनों ही टीम के खिलाड़ियों ने यह पट्टी व्हाइट आइलैंड पर ज्वालामुखी फटने से मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देने के लिए बांधी थी।