Monday, 9 December 2019

पत्नी को धोखा देते हुए पकड़ें गए बॉलीवुड के ये बड़े अभिनेता, शादी के 8 साल बाद तक रहा एक्स्ट्रा मेरिटल अफेयर

अपने बेबाक बयानों के लिए फेमस बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा मौजूदा समय में कांग्रेस पार्टी में है। लंबे समय से भाजपा के स्टार प्रचारक अटल बिहारी वाजपेई की सरकार में मंत्री रह चुके शत्रुघ्न सिन्हा का जन्मदिन है। आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा का राजनीतिक सफर साल 1992 से शुरू हुआ था। वहीं दिल्ली की सीट से कांग्रेस के राजेश खन्ना के खिलाफ खड़े हुए थे। लेकिन पार्टी में उनकी जगह समय के साथ और भी ज्यादा खास होती चली गई थी।
शत्रुघ्न सिन्हा सन 1996 से लेकर साल 2008 तक दो बार राज्यसभा सांसद रह चुके हैं। साल 2009 में पटना साहिब में शत्रुघ्न सिन्हा ने पहली बार चुनाव जीता था। साल 2014 में भी शत्रुघ्न सिन्हा ने 55 फीसद वोट जीतकर अपनी जीत को दर्ज किया था। लेकिन मंत्रिमंडल में जगह ना मिलने के कारण व भाजपा से नाराज हो गए थे और तब से लेकर शत्रुघ्न सिन्हा ने पार्टी के खिलाफ लगातार बयानबाजी देते रहे हैं।
वहीं अगर शत्रुघ्न सिन्हा के बॉलीवुड करियर और उनके निजी जीवन पर बात करें तो साल 2016 जनवरी में प्रकाशित हुई। एक किताब में रीना रॉय और शत्रुघ्न सिन्हा के रिलेशन के बारे में कई सारी बातें लिखी गई हैं। आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा के जीवन पर आधारित किताब के लेखक भारती एस प्रधान ने भी यह वाक्य बताया था जब शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय की शादी की बात सुनकर बच्चे फूट-फूट कर रोने लगे थे।
देवानंद की फिल्म प्रेम पुजारी से बॉलीवुड में डेब्यू करने वाले अभिनेता काला पत्थर दोस्ताना जैसी फिल्मों में अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है। आपको बता दें कि एक इंटरव्यू में उन्होंने इस बात को कहा था करीब 7 सालों तक चला था। उनके जीवन पर आधारित किताब में भी इस बात का जिक्र किया गया है।
एक अंग्रेजी पत्रिका के कवर लॉन्च के कार्यक्रम के दौरान सेना ने इस बात को कहा था कि उनकी पत्नी पूनम ने उन्हें दो बार रंगे हाथों पकड़ा शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि पहली बार पकड़े जाने पर उसकी पत्नी पूनम में उन्हें हल्की फुल्की चेतावनी देकर छोड़ दिया था लेकिन वह अपनी हरकतों से कहां मानने वाले थे दूसरी बार अपनी पत्नी को धोखा देते हुए पकड़े गए तो उनकी पत्नी ने उन्हें अपने बच्चों के बारे में सोचने को कहा जिसके बाद से वह बिल्कुल बदल गए थे।
रीना रॉय शत्रुघ्न सिन्हा की पहली मुलाकात फिल्म 1957 में मिलाप के सेट पर हुई थी। कालीचरण फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे के करीब आ गए थे। आपको बता दें कि शत्रुघ्न सिन्हा ने एक मैगजीन को दिए इंटरव्यू में इस बात को कहा था कि रीना के साथ मेरा रिश्ता पर्सनल रहा है। लोग कहते हैं कि शादी के बाद मेरी भावनाएं रीना के लिए चेंज हो गए। लेकिन असल में यह बढ़ गई। मैं खुशनसीब हूं कि मैं अपनी जिंदगी के साथ साल मुझे दिए हैं।