Wednesday, 11 December 2019

भारत के इन 4 खिलाड़ियों ने मामूली गांव से की करियर की शुरुआत, नंबर-1 पर यकीन नहीं होगा

ऐसे चार खिलाड़ियों के बारे में बताने वाले है जो भारत के किसी न किसी छोटे गांव से आकर अपना करियर बनाने में सफल हुए हैं। इन खिलाड़ियों ने छोटे से गांव से आकर भारत के अलग-अलग खेलों में जगह बनाई और ऊंचा मुकाम हासिल किया है।
1. उमेश यादव
imagecredit: third party image reference
भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी उमेश यादव ने छोटे से गांव से आते हैं। इन्होंने भारतीय क्रिकेट टीम में एक बेहतरीन खिलाड़ी के रूप में जगह बनाई है वही आपको बता दें कि उमेश यादव एक बेहद छोटे से गांव वलानी से आते हैं जो कि महाराष्ट्र के नागपुर के पास मौजूद है।
2. दीपिका कुमारी
imagecredit: third party image reference
2010 कॉमनवेल्थ गेम्स में दो गोल्ड मेडल जीतने वाली दीपिका कुमारी भी बेहद छोटे से गांव से आती हैं। झारखंड के रतुचेटी गांव से आने वाली दीपिका कुमारी तीरंदाजी हैं। इनके पिताजी ऑटो रिक्शा ड्राइवर थे
3. एमसी मैरीकॉम
imagecredit: third party image reference
भारत का शायद ही कोई ऐसा नागरिक होगा जो बॉक्सिंग चैंपियन एमसी मैरीकॉम को नहीं जानता होगा। भारत के लिए कई गोल्ड मेडल जीतने वाली एमसी मैरीकॉम छोटे गांव से आती हैं। एमसी मैरीकॉम भी मणिपुर के एक छोटे से गांव से आती हैं।
4. सुशील कुमार
imagecredit: third party image reference
बैक टू बैक कई ओलंपिक मेडल जीतने वाले सुशील कुमार भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन रेसलर हैं। सुशील कुमार ने भारतीय देश का नाम हमेशा ऊंचा किया है। सुशील कुमार भी एक छोटे से गांव से आते हैं। सुशील कुमा