Sunday 1 December 2019

रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर चुकी है ये 4 फिल्में, नंबर 1 पर यकीन नहीं होगा

आज हम आपको उन 4 फिल्मों के बारे में बताएंगे जो रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर चुकी है.

Google images
4. थलाइवी - कंगना रनौत की आने वाली फिल्म बायोग्राफी फिल्म थलाइवी पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता की रियल लाइफ पर बेस है. इसमें उनके एक्टिंग करियर से लेकर पॉलिटिकल करियर तक बताया जाएगा. यह फिल्म रिलीज से पहले विवादों में घिर चुकी है. जयललिता की भतीजी दीपा ने फिल्म के मेकर्स पर यह आरोप आरोप है कि इस तरह की फिल्में सिर्फ फिल्ममेकर्स के आर्थ‍िक फायदे के लिए बनाई जा रही हैं. उनका कहना है कि ये फिल्म जयललिता और उनके परिवार की छवि को प्रभावित करेगी. उनका कहना है कि फिल्म के मेकर्स ने जयललिता के परिवार से फिल्म बनाने की अनुमति भी नहीं ली है.

Google images
3. पानीपत - संजय दत्त, अर्जुन कपूर और कृति सेनन की फिल्म पानीपत साल 1761 में हुई पानीपत की तीसरी लड़ाई पर बनी है जिसमे मराठा और अफगान विजेता अहमद शाह अब्दाली के बीच हुई लड़ाई को दिखाया जाएगा. यह फिल्म रिलीज से पहले विवादों में घिर चुकी है. इस फिल्म के एक डायलॉग ने विवाद खड़ा कर दिया है. इस फिल्म के ट्रेलर में अभिनेत्री कृति सेनन (पार्वती बाई) डायलॉग बोलती दिखाई देती हैं की 'मैंने सुना है पेशवा जब अकेले मुहिम पर जाते हैं, तो एक मस्तानी के साथ लौटते हैं.' इस डायलॉग पर भोपाल में रहने वाले पेशवा बाजीराव की आठवीं पीढ़ी के वंशज नवाबजादा शादाब अली बहादुर ने फिल्म के मेकर्स को नोटिस दिया है.

Google images
2. तानाजी - अजय देवगन के करियर की सबसे बड़ी फिल्म मानी जा रही तानाजी अगले साल जनवरी में रिलीज होने वाली है. ट्रेलर के बाद यह फिल्म काफी चर्चाओं में बनी हुई है वही यह फिल्म विवादों में भी घिर चुकी है. दरअसल राकांपा के विधायक डॉ. जितेन्द्र आव्हाड ने तानाजी के डायरेक्टर का नाम लिखते हुए एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने फिल्म में तानाजी से जुड़े ऐतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़ की बात की है. उनमें जल्द से जल्द बदलाव करें या फिर मुझे अपने तरीके से मामला देखना पड़ेगा. इसके अलावा संभाजी ब्रिगेड ने भी ट्रेलर में दिखाए गए कुछ दृश्यों पर निर्देशक से स्पष्टीकरण की मांग की है.

Google images
1. दबंग 3 - प्रभुदेवा के निर्देशन और सलमान खान स्टारर फिल्म दबंग 3 अपने ट्रेलर के बाद से काफी सुर्खियों में बनी हुई है लेकिन सॉन्ग 'हुड हुड दबंग' रिलीज होने के बाद यह फिल्म विवादों में आ गई है. आपको जानकर यकीन नहीं होगा की यह फिल्म सिर्फ एक गाने की वजह से विवादों में घिर चुकी है. हाल ही में यह सॉन्ग 'हुड हुड दबंग' रिलीज किया गया जिसमे सलमान खान के आगे पीछे साधु संतों की एक टोली नाचती हुई दिखाई दी. इसपर हिंदू जागृति संस्थान ने आपत्ति जताई है और समिति ने सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन से मांग की है कि फिल्म को प्रमाण पत्र न दिया जाए.