Loading...

मासिक राशिफल: दिसम्बर महीने में राहु ने छोड़ा इन 3 राशियों का साथ, जीवन में आएँगी खुशियाँ

Loading...
सबसे पहले ऊपर दिए गए पीले रंग के बटन को दबाकर हमें फॉलो जरूर करें।
आज की इस पोस्ट में हम आपको तुला, वृश्चिक और धनु राशि के दिसम्बर महीने के राशिफल के बारे में बताने वाले हैI ऐसी ही सभी राशियों के बारे में जानने के लिए आप हमसे जुड़े रहेंi तो आइये विस्तार से इन सभी राशियों के बारे में जानते हैI

Third party image reference
तुला:
सामान्य:
यह एक ऐसा महीना है जो आप हर कार्य को सही ढंग से कर सकते हैं जो आपको आंतरिक संतुष्टि देगा। आपको वित्तीय बचत के लिए विकल्प तलाशने चाहिए। सट्टा निवेश आपके लिए औसत रहेगा। शांतिपूर्ण जीवन के लिए पारिवारिक संबंधों में निरंतरता बनाए रखने का प्रयास करें। आप व्यक्तिगत गतिविधियों में प्रगति देखेंगे। आप दूसरों से कम अपेक्षाओं के साथ काम पूरा करेंगे। आप अपनी और अपने परिवार की सुरक्षा के लिए कुछ स्थितियों में समझौता कर सकते हैं। आपकी आंतरिक भावनाएं आपके दोस्तों द्वारा समझी जाएंगी, और वे जीवन में आने वाली किसी भी समस्या के लिए सुझाव देने के लिए तैयार हो सकते हैं। स्वास्थ्य सामान्य लग रहा है।
प्रेम संबंध:
आप अपने प्रेम जीवन में अच्छे संचार का आनंद लेंगे। आपकी भावनाएँ अधिक गंभीर रूप ले लेंगी, और आप गाँठ बाँधने का निर्णय ले सकते हैं। आपके घरेलू जीवन आपके सक्रिय संचार के कारण सुखद रहेगा। संचार में कुछ देरी के कारण आप गठबंधन से चूकने वाले हैं।
वित्त:
इस महीने के दौरान वित्तीय समस्याएं दूर हो सकती हैं। आपका नियोजित निवेश आपात स्थितियों में मददगार हो सकता है। सट्टा सौदों पर आपकी सीधी कार्रवाई आपको वांछित लाभ प्राप्त करने में सक्षम करेगी। आपको अनावश्यक चीजों के लिए अपने रिश्तेदारों को वित्तीय मदद देने से बचना चाहिए।
करियर:
आपके करियर में काम में आंतरिक बदलाव होने वाले हैं। आपको अपनी इच्छा के अनुसार कोई पद मिल सकता है। आपकी क्षमताएं और संचार कार्य में बेहतर स्थिति पर बातचीत करने में मदद करेंगे। आप व्यवसाय को ठीक रखने के लिए असाइनमेंट ठीक से करेंगेi आपकी व्यावसायिक रणनीति आपकी ग्राहक सूची को विकसित करने में मदद करेगी। आप प्रौद्योगिकी का उचित उपयोग करेंगे जो सहायक और लाभदायक होगा। आपकी वर्तमान परियोजनाओं से वांछित लाभ प्राप्त करने की संभावना है। बेहतर होगा कि आप बेहतर विकास के लिए अन्य क्षेत्रों में अपने व्यवसाय को विकसित करने के बारे में सोचें।
पेशेवर:
आप काम में एक अच्छे कलाकार होंगे। आप अपने पेशे में मूल्यांकन की उम्मीद कर सकते हैं। वरिष्ठों से अच्छा सहयोग मिल सकता है। कार्यों को पूरा करने का आपका तरीका तेज और सटीक होगा। आप उन कार्यों को प्राथमिकता देंगे जो संगठनात्मक विकास के लिए त्वरित सुधार दे सकते हैं।
स्वास्थ्य:
स्वास्थ्य आपका सहयोग करेगा। मौसमी बदलावों के कारण होने वाले मामूली मुद्दों से लड़ने के लिए आपके पास पर्याप्त ऊर्जा होगी। आपकी इम्युनिटी अच्छी होगी और आपको अनचाही समस्याओं का सामना करने में मदद मिलेगी। अपने स्वास्थ्य की स्थिति पर अपडेट पाने के लिए आपको एक चेकअप करना चाहिए।
छात्र:
यह आपके दीर्घकालिक प्रयासों के लिए सफलता का महीना है। शिक्षकों से आपको पहचान मिलेगी। आप दूर के स्थान पर शिक्षा प्राप्त करने के लिए विदेश जाएंगे; आप संस्थानों के माध्यम से वित्तीय सहायता प्राप्त करने में कुछ देरी का सामना कर सकते हैं।
शुभ तिथि: 1,2,3,6,7,8,9,14,15,16,17,18,21,22,23,24,28,29।
अशुभ तिथियां: 4,5,10,11,12,13,19,20,25,26,27,30

Third party image reference
वृश्चिक:
सामान्य:
इस महीने यह आपके सभी कार्यों में आपकी प्रतिबद्धता में सुधार करने का समय है। यह अवधि सामान्य विकास के लिए अच्छी होगी। आप सतर्क रहेंगे जो आपको दूसरों के धोखा देने से बचने में मदद करता है। व्यक्तिगत और व्यावसायिक जीवन में आपके द्वारा किए गए प्रयासों से आपको आंतरिक संतुष्टि मिलती है। आप अपने रिश्तेदारों और दोस्तों को पर्याप्त समय नहीं दे पाएंगे। अंतर्राष्ट्रीय यात्रा कार्ड पर है, आपके निरंतर प्रयासों के लिए धन्यवाद। संतान के लिए संभावनाएं बहुत अनुकूल हैं। अप्रत्याशित वित्तीय लाभ आपको आश्चर्यचकित करते हैं। सरकारी अधिकारियों के साथ लंबित कार्य संपन्न होंगे। स्वास्थ्य में कम समस्याओं का सामना करना पड़ेगा।
प्रेम संबंध:
इस महीने आप अपने प्रेम संबंधों का ठीक से आनंद लेंगे। इसे एक प्रतिबद्ध संबंध बनाने की आपकी इच्छा प्रभावी रूप से काम करेगी। परिवार के सदस्यों को आपकी सक्रिय सहायता संतुष्टि देगी। घरेलू सुख मिलेगा। परिवार में कोई शुभ कार्य हो सकता है। यह सबसे अच्छा होगा यदि आप परिवार के सदस्यों के साथ अनावश्यक बहस से बचें। वित्त: वित्त के संबंध में, यह एक सहायक महीना है। आपके ईमानदार प्रयासों से आय का स्तर बढ़ सकता है। सट्टा और अन्य वित्तीय संसाधनों से वित्तीय लाभ हो सकता है। पैतृक संपत्ति आपके हाथ में आ सकती है।
करियर:
इस महीने के दौरान आपको करियर की संभावनाओं को प्राथमिकता देनी चाहिए। यदि आप अपना काम गंभीरता से लेते हैं तो यह मदद करेगा। समय पर असाइनमेंट क्लियर करने की कोशिश करें और अतिरिक्त असाइनमेंट पर विचार करने के लिए खुला रहें। स्थिति और स्थान का परिवर्तन खुशी और खुशी देगा। व्यावसायिक सुधार आपको खुश रखता है।
व्यवसाय:
यह महीना काम के कामों और बैठकों का व्यस्त कार्यक्रम लाता है। व्यवसायियों को जोखिम से बचना चाहिए और स्थिति की गिरावट के खिलाफ सुरक्षा की कोशिश करनी चाहिए। आपका संचार ज़रूरत के समय आपकी मदद करेगा और लाभदायक भी होगा। निर्णय लेते समय, व्यावहारिक रहें।
पेशेवर:
यह आपकी क्षमता साबित करने का समय है। मनचाही स्थिति पाने के लिए आप पूरी कोशिश करेंगे। आपका शक्तिशाली संचार आपके सहकर्मियों को आधिकारिक मामलों को समझने में मदद करेगा जो स्पष्ट नहीं था। सहकर्मियों पर भरोसा करें कि वे आपको अपनी सक्रिय सहायता दें।
स्वास्थ्य:
इस महीने आपको पाचन संबंधी छोटी-मोटी समस्याएँ हो सकती हैं। आप एलर्जी के कारण होने वाली खुजली या चकत्ते से पीड़ित हो सकते हैं। आपको अच्छा जैविक भोजन लेना चाहिए।
छात्र:
इस अवधि के दौरान आपके आत्मविश्वास का स्तर बढ़ सकता है जो सफलता दे सकता है। आपका पारस्परिक कौशल उत्कृष्ट होगा। आपको अपनी इच्छा के अनुसार विदेश में शिक्षा प्राप्त करने का मौका मिल सकता है।
शुभ तिथि: 1,2,3,6,7,8,9,10,15,16,17,18,21,22,23,24,28,29
अशुभ तिथि: 4,5,11,12,13 , 14,19,20,25,26,27,30

Third party image reference
धनु:
सामान्य:
इस महीने, आपके आसपास के लोगों का समर्थन एक आश्चर्य के रूप में आ सकता है। आपके वर्तमान प्रश्नों के संबंध में अधिकारी तुरंत सहायक हो सकते हैं। आपको अपना कैरियर ठीक से शुरू करने का एक वास्तविक अवसर मिल सकता है। आपका कैलिबर नौकरी के अवसर को जन्म दे सकता है। आपको अपनी गतिविधियों में सावधानी बरतनी चाहिए और वित्त में मौखिक प्रतिबद्धता देने से बचने की कोशिश करनी चाहिए। आप यात्रा के लिए लचीले हैं जो नौकरी के अवसर ला सकते हैं। आप वित्तीय संस्थान की मदद से एक संपत्ति खरीद सकते हैं। आप संचार में बेहतरी के लिए सामाजिक कार्यों में सक्रिय रूप से भाग लेंगे। आपके स्वास्थ्य को आहार और नींद में मामूली देखभाल की आवश्यकता होती है जो आपको इस दौरान याद आ सकती है।
प्रेम संबंध:
इस अवधि के दौरान आपके साथी को आपसे अधिक ध्यान और देखभाल की आवश्यकता हो सकती है। आपके परिवार के सदस्यों के साथ आपका तालमेल अच्छा हो सकता है। पारिवारिक रिश्तों में सुधार है। पारिवारिक मामलों से निपटते समय आपका आत्मविश्वास बेहतर होगा। वित्त: इस महीने के दौरान वित्तीय राहत मिलेगी। सट्टा सौदों में पैसा लगाने का उचित समय है। आप भुगतान और अन्य आवश्यकताओं पर दूसरों को दी गई वित्तीय प्रतिबद्धताओं को पूरा करेंगे।
करियर:
करियर के मोर्चे पर आप आराम से समस्याओं को दूर करेंगे। आपको हर काम सावधानी से करने की आवश्यकता है। काम में आपकी रुचि सीखने की चीजों को बेहतर और तेज करने की अनुमति देगी। आपको कुछ देरी से अपने काम के लिए मान्यता मिल सकती है। यह मदद करेगा यदि आपने लंबित काम पर उचित ध्यान दिया जो आपके ग्रेड को बढ़ाने के लिए आवश्यक है।
व्यवसाय:
इस महीने के दौरान, व्यवसाय उद्यमियों को लक्षित व्यवसाय पर सही योजनाओं के साथ अधिक ग्राहक मिल सकते हैं। व्यावसायिक समझौतों के लिए आपको विदेश यात्रा करने के अचानक प्रस्ताव मिल सकते हैं। आपके साथी मददगार हैं, और आपकी ओर से काम को अंजाम देते हैं।
पेशेवर:
विकास संतोषजनक रहेगा। आपको इस दौरान एक अंतर्राष्ट्रीय विंग का प्रमुख बनने का अवसर मिल सकता है। काम जल्दी पूरा करने के लिए आपके पास पर्याप्त कार्यबल होगा।
स्वास्थ्य:
आपके स्वास्थ्य में सुधार होगा; एक ही आहार लेते रहें। आपको अपने आहार पर कड़ी नजर रखने की जरूरत है। आप वजन डाल सकते हैं, इसे जांच में रखें। अधिक ताकत के लिए पानी लें। सक्रिय रहने के लिए अधिक मौसमी फल लें।
विद्यार्थी:
विद्यार्थी शिक्षा में सफलता प्राप्त करेंगे। आपमें से कुछ को दान संस्थाओं से छात्रवृत्ति प्राप्त करने का मौका मिल सकता है। आपकी पढ़ाई में प्रदर्शन आपके माता-पिता को गर्व और खुशी देगा। बेहतर होगा कि आप बेहतर प्रगति के लिए उसी भावना के साथ अपनी पढ़ाई जारी रखें।
शुभ तिथि: 1,2,3,6,7,8,9,10,12,17,18,21,22,23,24,28,29
अशुभ तिथि: 4,5,11,13,14,15 , 16,19,20,25,26,27,30
पोस्ट को लाइक और शेयर जरुर करें और कमेंट में जय श्री गणेश लिखे ताकि आपका दिन शुभ होI
मासिक राशिफल: दिसम्बर महीने में राहु ने छोड़ा इन 3 राशियों का साथ, जीवन में आएँगी खुशियाँ मासिक राशिफल: दिसम्बर महीने में राहु ने छोड़ा इन 3 राशियों का साथ, जीवन में आएँगी खुशियाँ Reviewed by Admin on December 02, 2019 Rating: 5
Loading...
Loading...
Powered by Blogger.