Friday 6 December 2019

इन 3 बीमारियों का काल है ये पत्तियां, जानने के लिए इस खबर को एक बार जरूर पढ़ें


इन 3 बीमारियों का काल है ये पत्तियां, जानने के लिए इस खबर को एक बार जरूर पढ़ें
Google
आम का सेवन करना लगभग सभी लोगों को पसंद होता हैं। इसलिए इसे फलो का राजा कहा जाता है। जितना आम हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होता है। उससे ज्यादा आम की पत्तियां हमारी सेहत के लिए फायदेमंद होती है। इसकी पत्तियों में एंटी बैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं। और साथ ही इसमें फाइबर और विटामिन्स भी पाये जाते हैं। तो चलिए जानते हैं आम की पत्तियों से हमें क्या क्या फायदे होते हैं।
(1) आम के पत्तियों में एंटी बैक्टीरियल गुण मौजूद होते हैं। जो ब्लड में शुगर के लेवल को कम करतें हैं। और साथ ही इसका अर्क इन्सुलिन और ब्लड शुगर कोलेस्ट्रॉल को कम करता है। इसलिए डायबिटीज के मरीजों को इसका सेवन रोजाना करना चाहिए।

Google
(2) आम की पत्तियां किडनी को स्वस्थ्य रखने में मदद करती है। क्योंकि आम की पत्तियां शरीर में शुगर लेवल को कम करतीं हैं। शरीर में शुगर लेवल बढ़ने से किडनी पर बहुत बुरा असर पड़ता है। इसलिए हमें आम की पत्तियों का सेवन जरूर करना चाहिए। 
(3) आम की पत्तियां कॉलेस्ट्रोल को कम करने में मदद करतीं है।क्योंकि आम के पत्तियों में फाइबर और विटामिन सी अधिक मात्रा में पाया जाता है। इसलिए यह हमारे कॉलेस्ट्रोल के स्तर को कम करने में मदद करतीं हैं।

Google
आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेन्ट करके बताएं साथ ही हमें फाॅलो जरूर करें ताकि आप हमारी सभी पोस्ट सबसे पहले प्राप्त कर सकें।