Wednesday 18 December 2019

ठंड में तेजी से वजन कम करने के ये हैं 3 आसान तरीके, एक बार जरूर पढ़ें इस खबर को

नमस्कार मेरे चैनल में आप सभी का एक बार फिर से स्वागत है। सेहत से जुड़ी खबरों के लिए आप मेरे चैनल को ज्यादा से ज्यादा संख्या में फॉलो करना ना भूलें। आज हम आपको ठंड में तेजी से वजन कम करने के कुछ तरीकों के बारे में बताने जा रहें हैं। तो आइए इस बारे में विस्तार से बात करते हैं।

ठंड में तेजी से वजन कम करने के ये हैं 3 आसान तरीके, एक बार जरूर पढ़ें इस खबर को
Third party image reference
1- अच्छी नींद ज़रूरी: इसमें कोई दो राय नहीं है कि ठंड में कंबल में घुसकर अच्‍छी नींद आती है। अच्‍छी नींद वजन कम करने का एक बेहतर तरीका है। कई रिसर्च में इस बात का जिक्र हुआ है क‍ि 6 घंटे से कम सोने वाले लोगों को 7 से 8 घंटे तक सोने वालों की तुलना में वजन ज्‍यादा बढ़ता है।
2- पानी वाले फूड खाएं: ऐसे फूड का सेवन करना चाहिए, जिनमें पानी की मात्रा अधिक होती है। इस तरह के फूड आपको स्‍वस्‍थ रखने के लिए सबसे सही हैं। इनमें कैलोरी की मात्रा कम होती है। इसके लिए आप वेजिटेबल सूप पी सकते हैं। इसके अलावा फलों का ताजा रस भी आपके वजन घटाने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं।
3- सुबह की सैर करें: सूरज की रोशनी आपके शरीर में सेरोटोनिन का स्तर बनाए रखने में मदद कर सकती है। सेरोटोनिन दिमाग में एक केमिकल होता है, जो आपको एक सुखद अनुभव प्रदान करता है। सुबह की सैर करने से न केवल आपकी कैलोरी बर्न होगी बल्कि इसके बाद अधिक मात्रा में खाना खाने से भी बचेंगे।

Third party image reference
आपको यह लेख कैसा लगा आप हमें जरूर बताएं ताकि सेहत से जुड़ी इस तरह की खबरें आपको ऐसे ही समय समय पर देते रहें। अगर आपको यह लेख पसंद आया है तो इसे लाइक और शेयर करना ना भूलें।