Sunday, 8 December 2019

रोजाना रात को सोते समय 2 लौंग खाकर पानी पी लें, फिर देखें कमाल

नमस्कार दोस्तों, आप सभी का बहुत बहुत स्वागत है । लौंग का भारतीय भोजन के अलावा आयुर्वेदिक नुस्खों में भी खास स्थान है । इसके उपयोग से खाने में स्वाद तो आता ही है । दवाओं के रूप में इसका इस्तेमाल करने से कई हेल्थ प्रॉब्लम में भी फायदा होता है । लौंग में आपकी हेल्थ को मेंटेन रखने और प्रॉब्लम्स से बचाने के कई गुण होते हैं । अगर रोजाना 2 लौंग खाई जाएं तो इसके अद्भुत फायदे मिलते हैं । इन फायदों से आपका शरीर हमेशा के लिए रोगमुक्त हो जाता है । आइये जानते हैं क्या हैं लौंग खाने के फायदे -

रोजाना रात को सोते समय 2 लौंग खाकर पानी पी लें, फिर देखें कमाल
Third party image reference
1. कब्ज -
अगर आप भी कब्ज की समस्या से छुटकारा पाना चाहते हैं तो आप रात को सोते वक्त पानी के साथ दो लौंग अवश्य लें। इसके साथ ही आपकी और भी कई बीमारियां दूर हो जाएंगी आपकी बीमारियों से लड़ने की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ जाएगी।
2. सिर दर्द -
अगर सिर दर्द की समस्या है तो रात को सोते समय 2 भूने हुए लौंग खाकर पानी पी लें । इससे सिर दर्द में आराम मिलता है ।

Third party image reference
3. पेट दर्द -
अगर पेट दर्द की समस्या है तो रात को सोते समय दो लौंग खाकर पानी पी लेना चाहिए इससे पेट दर्द ठीक हो जाता है ।
2. पाचन तंत्र -
एक गिलास हल्के गर्म पानी के साथ रात को सोते वक्त दो लौंग खाने से शरीर का पाचन तंत्र मजबूत होता है और पेट की परेशानियां दूर हो जाती है। क्योंकि लौंग में फाइबर और अन्य पोषक तत्व मौजूद होते हैं।

Third party image reference
दोस्तों उम्मीद करते हैं आपको हमारी जानकारी पसंद आई होगी । सेहत से जुड़ी ताजा खबरों को पाने के लिए आप हमें फॉलो करें । पोस्ट को लाइक करें, शेयर करें और कमेंट करें अपने विचार जरूर बताएं ।