Wednesday, 18 December 2019

बॉलीवुड में आइटम डांस करती थीं संजय दत्त की पत्नी, दोनों की उम्र में है 20 साल का अंतर

संजय दत्त इन दिनों फिल्मों की शूटिंग में व्यस्त हैं. संजू बाबा जब से जेल से बाहर आए हैं, वे कई फिल्मों की शूटिंग कर रहे हैं, वहीं, दूसरी तरफ उन पर बन रही बायोपिक भी तैयार हो रही है. हाल ही में संजय दत्त की पत्नी मान्यता का जन्मदिन था. आइए जानते हैं दोनों के बारे में कुछ खास बातें.

cover manyta
दुबई में पली-बढ़ी हैं मान्यता
मान्यता दत्त का जन्म एक मुस्लिम परिवार में 22 जुलाई 1979 को मुंबई में हुआ था. मान्यता का असली नाम दिलनवाज शेख है. मान्यता दुबई में पली-बढ़ी है. वे अभिनेत्री बनना चाहती थीं, इसलिए मुंबई आकर बस गईं.
Sanjay & Manyata
‘गंगाजल’ में किया था आइटम डांस
मान्यता फिल्म इंडस्ट्री में पहले सारा खान के नाम से जानी जाती थीं. उन्‍होंने प्रकाश झा की फिल्म ‘गंगाजल’ में काम किया और प्रकाश झा ने ही उन्हें मान्यता नाम दिया. ‘गंगाजल’ में मान्यता ने एक आइटम डांस किया था.

Manyata Dutt

फिल्मों में नहीं बन पाया कॅरियर
फिल्म ‘गंगाजल’ में आइटम नंबर से मान्यता को उम्मीद थी कि इसके बाद उनका फिल्मी कॅरियर बेहतर होगा, लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. उस दौर में उन्होंने फिल्म ‘लवर्स लाइक अस’ में एक छोटे एक्टर के अपोजिट काम किया. बाद में संजय ने इस फिल्म के राइट्स 20 लाख रुपये में खरीद लिए.

manyataa

संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं मान्यता
साल 2008 में 7 फरवरी को दोनों ने गोवा में शादी की. मान्यता उम्र में संजय दत्त से लगभग 20 साल छोटी हैं. मान्यता 38 साल की हैं, वहीं संजय दत्त की उम्र 57 साल है. मान्‍यता संजय दत्त की तीसरी पत्‍नी हैं. संजय की पहली शादी ऋचा शर्मा और दूसरी शादी रिया पिल्लै से हुई थी.

Sanjay Dutt and Manyata Dutt
मान्यता की यह दूसरी शादी
मान्यता की यह दूसरी शादी है. संजय से पहले मान्यता ने मिराज-उल रहमान से शादी की थी. खबरों की मानें, तो दोनों की शादी साल 2003 में हुई थी. संजय दत्त की पहले से एक बेटी है, जिनका नाम त्रिशाला दत्त है. त्रिशाला की मां ऋचा शर्मा थीं. त्रिशाला मान्यता से 10 साल छोटी यानी और 28 साल की हैं