Thursday, 12 December 2019

142 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार बना ऐसा संयोग, रोहित-विराट ने की बराबरी

भारत और वेस्टइंडीज के बीच मुंबई में खेले गए टी-20 सीरीज के तीसरे मुकाबले में रोहित शर्मा, विराट कोहली और केएल राहुल ने बहुत ही लाजवाब प्रदर्शन किया. रोहित शर्मा ने इस मैच में 71 रन की पारी खेली तो वहीं विराट कोहली ने नाबाद 70 रन बनाए. जबकि लोकेश राहुल शतक पूरा करने से 9 रन चूक गए और 91 रन बनाकर आउट हो गए.
इस मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने एक-दूसरे की बराबरी कर ली. दोनों ही बल्लेबाज अंतरराष्ट्रीय T-20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गए हैं. दोनों बल्लेबाजों के अंतरराष्ट्रीय T-20 में 2633 रन हो गए हैं. हालांकि रोहित ने 96 पारियों में इतने रन बनाए हैं. जबकि विराट ने केवल 70 पारियों में यह कारनामा किया है.
142 साल के इतिहास में पहली बार बना ऐसा संयोग
142 साल के क्रिकेट इतिहास में पहली बार ऐसा संयोग बना है, जब दो बल्लेबाज संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में शीर्ष पर पहुंच गए हैं. किसी भी फॉर्मेट में इससे पहले ऐसा संयोग कभी नहीं बना. दोनों ही बल्लेबाजों के बीच एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ मची हुई है. मुंबई T-20 से पहले विराट कोहली रोहित शर्मा 1 रन आगे थे. लेकिन मुंबई T-20 में विराट ने 70 रन की पारी खेली. जबकि रोहित शर्मा ने 71 रन बनाए. इस तरह से दोनों खिलाड़ी एक-दूसरे की बराबरी पर आ गए.