Sunday, 8 December 2019

110 फिल्म, पूरी कोशिश, फिर भी तीनों खान में से एक की भी बराबरी नहीं कर सका यह सुपरस्टार


Third party image reference
बॉलीवुड में सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान एक ऐसे एक्टर हैं, जिनके सिर्फ नाम से ही फिल्में बॉक्स ऑफिस पर हिट हो जाती हैं. यह तीनों ही एक्टर बॉलीवुड के बेहद बड़े सुपरस्टार माने जाते हैं. इनके नाम से ही फिल्म 100 करोड़ रुपए से अधिक कमाई कर जाती है. और हमारी बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई सितारे हैं, जो इन्हें पछाड़ने की कोशिश कर रहे हैं. तो आइए आज हम एक ऐसे एक्टर के बारे में आपको बताते हैं जो तीनों खान की करीब 28 साल से बराबरी करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन अभी तक सफल नहीं हो पाया. उस एक्टर का नाम 'अक्षय कुमार' है.

Third party image reference
अक्षय कुमार साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म 'सौगंध' से मुख्य रूप से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत किए थे. और इन्हें बॉलीवुड में काम करते हुए 28 साल से अधिक हो चुके हैं. और जब से यह बॉलीवुड में आए हैं, तभी से ही यह बॉलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान की जी-जान से बराबरी करने की कोशिश कर रहे हैं.

Third party image reference
इसका जीता जागता सबूत है इनकी मेहनत और लगन. यह हर साल कई फिल्में करते हैं. इसी साल इनकी बॉक्स ऑफिस पर तीन फिल्में रिलीज हो चुकी हैं. लेकिन अगर सच में कहें तो अक्षय कुमार बॉलीवुड के एक बहुत ही बेहतरीन एक्टर हैं. यह एक से बढ़कर एक बेहतर फिल्में लेकर आते हैं. और इनकी भी बॉलीवुड में एक अलग पहचान है. लेकिन फिर भी यह अभी तक सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान में से एक की भी बराबरी नहीं कर पाए हैं. दरअसल आइए हम आपको जरा विस्तार से बताते हैं.

Third party image reference
बॉलीवुड के दबंग, सुल्तान, टाइगर और भाईजान सलमान खान की 'boxofficeindia.com' की रिपोर्ट के मुताबिक सिर्फ 65 फिल्मों में 10 फिल्में ब्लॉकबस्टर और 2 ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर हुई हैं.

Third party image reference
बॉलीवुड के सबसे बड़े रोमांटिक हीरो किंग खान यानी शाहरुख खान ने 8 ब्लॉकबस्टर तो 2 ऑल ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं.

Third party image reference
बॉलीवुड में आमिर खान को यूं ही मिस्टर परफेक्शिनिस्ट के नाम से नहीं जाता जाता है. आमिर खान बॉलीवुड के सबसे सफल एक्टर माने जाते हैं. आमिर खान ने सिर्फ 29 फिल्मों में ही 2 ब्लॉकबस्टर और 5 आल टाइम ब्लॉकबस्टर फिल्में दी है.

Third party image reference
अगर बात की जाए बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार की तो अक्षय कुमार 110 फिल्मों में सिर्फ 2 ही ब्लॉकबस्टर फिल्में दिए हैं, और दूसरी बात इनकी एक भी फिल्म ऑल टाइम ब्लॉकबस्टर नहीं है. और यही कारण है कि अभी तक अक्षय कुमार पूरी कोशिश करने के बाद भी सलमान खान, शाहरुख खान और आमिर खान में से एक की भी बराबरी करने में न नाकामयाब रहे हैं. लेकिन आशा करते हैं आने वाली इनकी फिल्मों में कोई न कोई फिल्म जरूर आल टाइम ब्लॉकबस्टर होगी.