Saturday, 7 December 2019

बन रहा है राजयोग, इन राशियों को मिलेगी बड़ी खुशखबरी

नमस्कार दोस्तों, रोजाना अपना राशिफल सबसे पहले पढ़ने के लिए हमारे चैनल को फॉलो जरूर कर लें।



Third party image reference

मेष, वृषभ, तुला : -

घर परिवार और कार्य क्षेत्र में लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। किसी बड़ी समस्या को सुलझाने के मामले में आपसे कोई राय ली जा सकती है। कुछ नए अनुबंध भी आपको मिल सकते हैं। नौकरी में कुछ नए अवसर आपको मिल सकते हैं। आपके प्रेम संबंधों में और अधिक गहराई आएगी। कोई परोपकार का कार्य करने का आपको मौका मिलेगा। आप में लोगों की मदद करने की भावना बहुत अधिक तीव्र होगी। यह बात तय है कि आप जितना अधिक लोगों की मदद करेंगे आपको भी भविष्य में उतनी ही मदद मिलेगी। किसी बुजुर्ग व्यक्ति से की गई बातचीत आपके लिए बहुत उपयोगी सिद्ध हो सकती है। जो व्यक्ति किसी प्रतियोगिता में भाग ले रहे हैं उन्हें अच्छी सफलता मिल सकती है। व्यापार से जुड़े हुए कुछ अनसुलझे मामले सुलझ सकते हैं। कार्य क्षेत्र में पदोन्नति के लिए किए गए प्रयासों में आपको अच्छी सफलता मिल सकती है। जीवनसाथी से आपको प्रेम और सहयोग मिलेगा। आपको अपने व्यवहार में संतुलन बनाए रखना होगा। किसी गलतफहमी का सामना आपको करना पड़ सकता है। कोई भी कदम उठाने से पहले अच्छी तरह सोच लें। अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें। याद रखें - यह शरीर तो एक-न-एक दिन मिट्टी में मिलने वाला है, अगर यह किसी के काम न आ सके तो इसका क्या फ़ायदा? दिन की शुरुआत में ही आपको कोई आर्थिक हानि हो सकती है जिससे सारा दिन खराब हो सकता है। जीवन और कामकाज में दूसरों के लिए एक आदर्श बनें। गर्मजोशी और दूसरों की मदद की इच्छा के साथ मानवीय मूल्यों को ख़ुद में संजोना आपको पहचान दिलाएगा। इससे आपके जीवन में अच्छा तालमेल पैदा होगा। अपने प्रिय की छोटी-मोटी भूल को अनदेखा करें। अगर आप अपनी योजनाओं को सबके सामने खोलने में बिल्कुल नहीं हिचकते, तो आप अपनी परियोजना को ख़राब कर सकते हैं। जीवनसंगी के साथ वक्त बिताने के लिए आप ऑफिस से जल्दी निकल सकते हैं लेकिन रास्ते में अत्यधिक जाम की वजह से आप ऐसा करने में समर्थ नहीं हो पाएंगे। आपको सच्चे प्यार का एहसास होगा।


Third party image reference

धनु, मकर, मीन : -

आप कुछ अच्छी और बड़ी योजनाओं पर विचार कर सकते हैं। यह योजनाएं आपको केवल फायदा देंगी। किसी से बातचीत के दौरान आप को विशेष सावधानी बरतनी होगी। कोई आपकी बातों का गलत मतलब निकाल सकता है। यदि आपको कोई अच्छे अवसर मिलते हैं तो तुरंत मौके का फायदा उठाएं। उसे व्यर्थ ना जाने दें। यह मौके आपको दोबारा नहीं मिलेंगे। नौकरी से जुड़े हुए अवसरों पर विशेष ध्यान दें। बहुत जल्द किसी बड़े बदलाव की आप कोई उम्मीद ना करें। लगभग हर मामले में आपको धैर्य रखना होगा। आप किसी बड़ी समस्या का कोई अच्छा समाधान ढूंढ सकते हैं। अपने नए विचारों को किसी के सामने प्रस्तुत करने में आपको अच्छी सफलता मिलेगी। मन में उठे प्रश्नों को पूछने में किसी प्रकार का संकोच ना करें। आपको अपने सहकर्मियों और आस-पड़ोस वालों के साथ सहयोगपूर्ण रवैया अपनाना होगा। वैवाहिक जीवन में आप को खुशियां मिलेंगी। परिवार में कोई छोटा मोटा मनमुटाव हो सकता है। किसी भी प्रकार के जोखिम के कार्यों को करने में विशेष सावधानी बरतें। आपका विनम्र स्वभाव सराहा जाएगा। कई लोग आपकी ख़ासी तारीफ़ कर सकते हैं। घर में किसी फंक्शन के होने की वजह से आपको बहुत धन खर्च करना पड़ेगा जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है। घर में उल्लास का माहौल आपके तनावों को कम कर देगा। आप भी इसमें पूरी सहभागिता करें और महज़ मूक दर्शक न बने रहें। मुहब्बत की टीस रात आपको सोने नहीं देगी। तरोताज़गी और मनोरंजन के लिए बढ़िया दिन, लेकिन अगर आप काम कर रहे हैं तो व्यावसायिक लेन-देन में सावधानी की ज़रूरत है। दीर्घावधि में कामकाज के सिलसिले में की गयी यात्रा फ़ायदेमंद साबित होगी। जन्मदिन भूलने जैसी किसी छोटी-सी बात को लेकर जीवनसाथी से तक़रार मुमकिन है। लेकिन अन्ततः सब ठीक हो जाएगा।


Third party image reference

कन्या, वृश्चिक, कुंभ : -

आपके मन की स्थिति में बार-बार परिवर्तन आ सकता है। जिसके कारण आप कुछ परेशान रह सकते हैं। पिछले कुछ दिनों से आ रही चुनौतियां कुछ कम हो सकती है। आपका ध्यान धर्म कर्म की ओर जा सकता है। किसी आर्थिक मामले को लेकर यदि कोई परेशानी है तो किसी अच्छे व्यक्ति से सलाह ले सकते हैं। आपको इसका समाधान मिल सकता है। आपका परिवार के साथ अच्छा समय बीत सकता है। कहीं घूमने फिरने का प्रोग्राम भी बन सकता है। मन में रचनात्मक विचारों की कोई कमी नहीं होगी और इन रचनात्मक कार्यों को करने से आपको सफलता भी मिलेगी। सामने आने वाली कठिनाइयां कुछ समय के लिए है। इन कठिनाइयों से आपको बहुत आसानी से मुक्ति मिल सकती है। व्यक्तिगत और निजी तौर पर किए गए कार्यों में आपको अच्छी सफलता मिलेगी। आप मनोरंजन का कोई कार्यक्रम बना सकते हैं। किसी भी प्रकार का कोई नया काम शुरू न करें। अपने व्यापार में भी कोई बड़ा निवेश करने से आपको बचना होगा। मुस्कुराएँ, क्योंकि यह सभी समस्याओं का सबसे उम्दा इलाज है। केवल एक दिन को नज़र में रखकर जीने की अपनी आदत पर क़ाबू करें और ज़रूरत से ज़्यादा वक़्त व पैसा मनोरंजन पर ख़र्च न करें। आपको अपना बाक़ी वक़्त बच्चों के संग गुज़ारना चाहिए, चाहे इसके लिए आपको कुछ ख़ास ही क्यों न करना पड़े। आप अपने किसी वादे को पूरा नहीं कर पाएंगे जिसकी वजह से आपका प्रेमी आपसे नाराज हो जाएगा। आप कार्यक्षेत्र में कुछ बढ़िया कर सकते हैं। अगर आप अपनी चीज़ों का ध्यान नहीं रखेंगे, तो उनके खोने या चोरी होने की संभावना है। अलग-अलग नज़रिए के चलते आपके और आपके जीवनसाथी के बीच वाद-विवाद हो सकता हैं।

शनिदेव महाराज का आशीर्वाद पाने के लिए कमेंट बॉक्स में जय शनिदेव अवश्य लिखें। शनिदेव महाराज आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे।