Wednesday 4 December 2019

सुबह खुशियों का पहाड़ टूट पड़ेगा, इन राशि के लोगों पर

नमस्कार दोस्तों, रोजाना अपना राशिफल सबसे पहले पढ़ने के लिए हमारे चैनल को फॉलो जरूर कर लें।



Third party image reference

मेष, वृषभ, तुला : -

आपको आवश्यक निर्णय लेने होंगे, जिसके कारण तनाव एवं बेचैनी का सामना करना पड़ सकता है। भवन परिवारिक जिम्मेदारियों को ना भूलें। हो सकता है कि प्रथम नजर में ही आपको कोई लाइक कर ले। नहीं तो आप जीवन में अनेक व्यक्तियों से पीछे रह जाएंगे। आपके पास दाएं बाएं के व्यक्ति कुछ ऐसा कर सकते हैं जिसके कारण आपका जीवन साथी आपकी तरफ फिर से आकर्षित होगा। पुराने मित्रों के साथ वक्त बिताना आपके लिए अनुचित है ऐसा करके आप शंकर घरवालों के गुस्से का शिकार हो सकते हैं। आपको जीवन में सफलता के नए मार्ग प्राप्त होंगे। सही मौका देख कर आप अपने प्यार को प्रपोज कर सकते हैं। आपकी सेहत अच्छी रहेगी, स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। आप अपनेे जीवन में नई उंचाईयों को हासिल करने में कामयाब रहेंगे। संतान की ओर से बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। नौकरी और शिक्षा केे क्षेेत्र मेें किए गए प्रयास सफल रहेंगे। आपके द्वारा किए गए धन निवेश से भारी धन लाभ हो सकता है। नौकरी वालों को खुशख़बरी मिल सकती है. बाहर जाने का मौक़ा इन राशियों को मिल सकता है।आपकाे किसी खास इंसान से सलाह या मदद भी मिल सकती है । कार्यक्षेत्र में आप काफी सक्रिय रहेंगे आपके ज्यादातर मामले आसानी से सुलझ सकते हैं। गणेश भगवान के आशीर्वाद से इनका जीवन धन्य हो जाएगा,पति पत्नी के बीच प्यार भरे सम्बन्ध स्थापित होंगे शिक्षा के क्षेत्र में बड़ी कामयाबी मिलने वाली है परीक्षा से सम्बन्धित शुभ समाचार इस राशि से जुड़े लोगों को मिलने वाला है नौकरी की तलाश समाप्त होगी तनाव भी कम होगा।घर में सुख समृद्धि और धन आएगा आप कुछ नया करके दिखा सकते हैं जिससे आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा में चार चाँद लग जाएंगे पुरानी समस्याओं से छुटकारा मिल सकती है।


Third party image reference

धनु, मकर, मीन : -

जल्दबाजी में निर्णय न लें जो आपको जीवन में बाद में पछतावा देगा। ऐसा लगता है कि आपका जीवनसाथी बहुत ही बुरे मूड में है, आपको बस इतना करना है कि आप उनकी मदद करें ताकि आपकी शादी का सबसे अच्छा समय हो। अपने शरीर को जल्दी और जल्दी से कुछ काम करने के लिए रिचार्ज करें। आप इस मामले में अपने दोस्तों की मदद ले सकते हैं। इससे आपका मनोबल बढ़ेगा और आपको अपने लक्ष्य हासिल करने में मदद मिलेगी। समस्याओं के बीच जल्दी से कार्य करने की आपकी क्षमता आपको परेशान कर देगी। आपका जीवनसाथी आपको प्रसन्न करने के लिए विशेष प्रयास करेगा। मौज-मस्ती और सामाजिक समारोहों से आपको सुकून और ख़ुशी मिलेगी महत्वपूर्ण लोग किसी भी चीज के लिए धन उधार देने के लिए तैयार होंगे जो विशेष है। अपनी संतान के लिए कुछ खास करें। सावधान रहें कि आपकी योजना यथार्थवादी है ताकि आप इसे प्राप्त कर सकें। आपकी आने वाली पीढ़ियां आपको इस तोहफे के लिए हमेशा याद रखेंगी। आपके लिए आने वाला समय बेहद शुभ रहने वाला है। मां लक्ष्मी की कृपा से आप की मनोकामनाएं पूर्ण होंगी। नौकरी तथा व्यापार से संबंधित क्षेत्रों में लाभ के योग बने रहेंगे। व्यापार में कुछ बड़ा करने की कोशिश करना सही रहेगा। देवी लक्ष्मी की कृपा से आपको प्रसन्नता मिलेगी। व्यापार में अच्छा खासा मुनाफा होगा। इनके जीवन में खुशियों की दस्तक हो सकती हैं। आपके परिवार की सुख समृद्धि, रुपया-पैस लगातार बढ़ेगा। विद्यार्थी वर्ग के लोग उच्च अध्ययन के लिए विदेश जा सकते हैं, आपको अपनी कड़ी मेहनत का फल मिल सकता है, आप अपने रूप- आकार या पहनावे में कुछ बदलाव लाने का फैसला कर सकते है। आप अपने सम्बन्ध को लेकर जरुरत से ज्यादा गंभीर हैं और बहुत सोचते हैं, खुद को थोडा हल्का करें, अपने पार्टनर के साथ समय बिताएं।


Third party image reference

कन्या, वृश्चिक, कुंभ : -

आपको अपने जीवन में अनेक प्रकार के बड़े बड़े परिवर्तन देखने को मिलेंगे। लव मीटर के अनुसार आपको अपनी लव लाइफ में अनेक प्रकार के बड़े बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। आप अपने जीवन में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की हासिल करते हुए आगे बढ़ेंगे। आपको अपना सच्चा प्यार मिलने के योग नजर आ रहे हैं। आपके जीवन की अधूरी मनोकामनाएं पूरी होंगी। किसी के बहकावे में आकर कोई महत्वपूर्ण फैसला ना करें। सोच समझकर अपने विवेक से कार्य करने की आवश्यकता है। आपके ऊपर गणेश भगवान की कृपा दृष्टि सबसे अधिक रहेगी। आपके जीवन में आने वाले सभी प्रकार के दुखों का खात्मा होगा। बार-बार लगातार किया गया प्रयास आपके लिए लाइफ चेंजिंग साबित हो सकता है। आपके द्वारा आरंभ किया गया नया कार्य फायदेमंद रहेगा। आपके जीवन आने वाले तमाम प्रकार के दुखों का अंत होगा। आप जीवन में तेजी सेे प्रगति करतेेेे हुए सफलता के नए कीर्तिमान स्थापित करेंगे। लाइफ में होने वाले परिवर्तन आपके लिए बेहद ही खास रहेंगे। शिक्षा नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में बड़ी खुशखबरी मिलने केे योग बन रहे हैं। नया वाहन सुख की प्राप्ति हो सकती है। मित्रों की पूरी मदद मिलेगी, क्षेत्रों में सफलता मिलने कीी संभावना बन रही है। आपको अचानक आर्थिक मुनाफा मिल सकता है। उत्तेजना स्तर बढ़ता हुआ देखने को मिल सकता है। क्रोध आपका दूर होता देखने को मिल सकता है। निश्चित कुछ बड़े कार्य आपके होने वाला है। मेहनत का परिणाम आपको प्राप्त होता है। आप कार्य क्षेत्र में अच्छी प्रगति हासिल करेंगे,नौकरी और व्यापार के क्षेत्र में आपको नई खुशखबरी मिलने के योग है आपकी आमदनी बढ़ोत्तरी होगी आर्थिक मुनाफा मिलने के योग बन रहे हैं संपत्ति के कार्यों में आपको अच्छा लाभ मिल सकता है कार्य क्षेत्र में चल रही सभी परेशानियां दूर होंगी घर परिवार के वरिष्ठ लोगों से आपको लाभ मिल सकता है 

शनिदेव महाराज का आशीर्वाद पाने के लिए कमेंट बॉक्स में जय शनिदेव अवश्य लिखें। शनिदेव महाराज आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण करेंगे।