Sunday 3 November 2019

शादी से पहले ही Wife पर इस तरह की बंदिशें लगाते थे शाहरुख, परेशान हो गईं थीं गौरी खान

शाहरुख खान (shahrukh khan) का जो चार्म लोगों में इतने सालों से बरकरार है, वो किसी और एक्टर का आज भी नहीं है। इसलिए उन्हें बॉलीवुड का किंग खान कहा जाता है। खास बात ये है कि शाहरुख की फैनफॉलोइंग लिस्ट में उम्रदराज लोग तो हैं ही साथ ही आज की जनरेशन के बच्चे भी शामिल हैं। शाहरुख आज अपना 54 वां जन्मदिन मना रहे हैं। नई दिल्ली के सेंट कोलंबस स्कूल में शाहरुख सर्वश्रेष्ठ स्टूडेंट को दिए जाने वाले 'स्वार्ड ऑफ ऑनर' से नवाजे जा चुके हैं।

View this post on Instagram
Did an all nighter...cleaning up my library. A bit shabby & smelling of books, dust and happiness...

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on Sep 29, 2019 at 10:21pm PDT

शाहरुख की फिल्में रिलीज होते ही सबपर जादू चला दिया करती थीं। उनकी लगभग 19 फिल्मों ने दुनियाभर में 100 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया है, जो उस समय बड़ी बात थी।

शाहरुख के फैंस केवल भारत में ही नहीं विदेश में भी हैं। शाहरुख के बहुत क्रेजी फैन्स हैं उनमें से एक तो ऑस्ट्रेलिया से उनका फैन ऐसा है जो जन्मदिन पर लूनर रिपब्लिक सोसाइटी से उनके लिए चांद पर जमीन खरीदता है।

View this post on Instagram
Tks @mysore.v for getting me a personalised pool table with TKR logo. Loving it Mr.Billiards @mrbilliardstt while listening to music on Tony’s @radio905 @tkriders

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk) on Sep 8, 2019 at 12:03pm PDT

शाहरुख को अब तक 222 पुरस्कारों से नवाजा जा चुका है। दिलीप कुमार के बाद शाहरुख ही ऐसे अभिनेता हैं जिन्हें 8 बार सर्वश्रेष्ठ अभिनेता के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिला है। शाहरुख को कुल 15 फिल्मफेयर अवार्ड मिले हैं। 2005 में शाहरुख को 'पद्म श्री' से भी सम्मानित किया गया था।


लग्जरी गाड़िया

शाहरुख की सभी कारों में 555 नंबर जरूर होता है। उनके पास BMW से Bentley तक कई लग्जरी गाड़ियां हैं। यहां तक कि उनके ज्यादातर स्टाफ के मोबाइल नंबर में 555 आता है। पैदाइश के वक्त उनका नाम 'शाहरुख' लिखा गया था, लेकिन खुद किंग खान अपने नाम को 'शाह रूख' लिखना पसंद करते हैं।

गौरी को बाल खोलने से करते थे मना

एक मजेदार बात आपको और बताते हैं। जहां शाहरुख को किंग ऑफ रोमांस कहा जाता है वहीं शाहरुख असल जिंदगी में बेहद शर्मिले इंसान हुआ करते थे। यही नहीं शाहरुख गौरी (gauri khan) को लेकर काफी इनसिक्योर रहते थे।

वह कभी भी गौरी को अपने दिल की बात बोल नहीं पाते थे। लेकिन एक दिन काफी हिम्मत दिखाकर शाहरुख ने गौरी का नंबर ले लिया और उनसे बातचीत करनी शुरु की। फिर धीरे-धीरे दोनों के बीच काफी नजदीकियां आईं। दोनों के बीच मुलाकाते बढ़ने लगीं। बता दें शाहरुख शुरुआती दौर में गौरी को लेकर काफी पोजेसिव थे।

वह गौरी को किसी और से बात न करने देना उनके बाल खुले न रखना इन सब के लिए भी मना करते थे। अगर गौरी कुछ नहीं मानती थीं तो वह उनसे लड़ने लगते थे। इन सब के बीच एक बार गौरी इन चीजों से परेशान आकर उन्होंने शाहरुख से ब्रेकअप भी कर लिया था। फिर गौरी मुंबई चली गई थीं। इसके बाद शाहरुख रह न सके और अपने दोस्तों संग गौरी की तलाश में लग गए। वहीं फिर दोनों की फिर से एक बार मुलाकात हुई और अपने प्यार का इजहार किया।

View this post on Instagram
Sparkling in @falgunishanepeacockindia .. 🌟🌟🌟

A post shared by Gauri Khan (@gaurikhan) on Mar 10, 2019 at 12:04am PST


तीन बार की शादी

सबसे मजेदार बात तो ये है कि शाहरुख और गौरी ने एक नहीं बल्कि तीन बार शादी की थी। सबसे पहले उन्होंने कोर्ट मैरिज की थी। इसके बाद मुस्लिम रीति-रिवाज से निकाह किया और इसके बाद उन्होंने हिंदू धर्म के मुताबिक शादी की।