Friday 1 November 2019

KBC में पहली बार कंटेस्टेंट ने उठाया 'कंप्यूटर जी' पर सवाल, कह दी ये बात

कौन बनेगा करोड़पति के 11वें सीजन में नोएडा से आए भावेश झा हॉट सीट पर पहुंचे थे। लेकिन शो के बाद उन्होंने ऐसा कुछ कहा जिसपर सभी हैरान रह गए। केबीसी में गेम के दौरान भावेश 12.50 लाख जीत चुके थे और उनके सामने 25 लाख रु का सवाल आया, जिसका जवाब भावेश के पास नहीं था और उन्होंने यहीं पर गेम से क्विट कर लिया। लेकिन इसके बाद उन्होंने केबीसी के 'कंप्यूटर जी' पर ही सवाल उठा दिया।

KBC
'कंप्यूटर जी जाने कैसे-कैसे सवाल पूछ रहे हैं।'
भावेश ने गेम से क्विट करने के पहले 12.50 लाख जीते थे, लेकिन जब वे 25 लाख के सवाल का जवाब नहीं दे पाए तो वे झल्ला गए और कह बैठे, 'कंप्यूटर जी जाने कैसे-कैसे सवाल पूछ रहे हैं।' उन्होंने ये बात अमिताभ बच्चन से कही। भावेश नोएडा में रहते हैं और मूलत: वे बिहार के मधुबनी से आते हैं। शो के दौरान उन्होंने अमिताभ बच्चन से ढेर सारी बातें भी कीं।



केबीसी
25 लाख के सवाल पर किया गेम से क्विट

भावेश से 25 लाख रु का सवाल पूछा गया था, 'वजन के हिसाब से निर्मित सबसे बड़ा विमान कौन सा है। इसका जवाब है- antonvov an-225 myria, लेकिन भावेश ने यहीं पर गेम क्विट कर दिया। भावेश के बाद नरेंद्र कुमार ने सबसे कम समय में जवाब देकर हॉट सीट पर पहुंचने में कामयाबी पाई। नरेंद्र कुमार यूपी पुलिस में कॉन्स्टेबल के पद पर तैनात हैं। उन्होंने शो में अपने बारे में काफी बातें बताईं।



नरेंद्र कुमार
नरेंद्र कुमार 10 हजार रु जीतकर खेल रहे

शो की समाप्ति तक नरेंद्र कुमार 10 हजार रु जीतकर खेल रहे हैं। इसके पहले, 'कौन बनेगा करोड़पति' के 11वें सीजन में गुजरात के भावनगर की रहने वाली बीनाबेन प्रवीणभाई राठौर हॉट सीट पर पहुंची थीं। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी से जुड़े एक सवाल पर गेम से क्विट कर लिया। शो के दौरान उनसे सवाल किया गया, 'बतौर कप्तान आईपीएल में 100 मैच जीतने वाले पहले खिलाड़ी कौन हैं? इसका जवाब उनको नहीं पता था। इस सवाल का सही जवाब था, एमएस धोनी। इसके साथ ही बीनाबेन को 1 लाख 60 हजार रु से ही संतोष करना पड़ा।