Monday 4 November 2019

IPL ने बचा लिया नहीं तो गुमनामी के अँधेरे में खो जाते यह 5 दिग्गज खिलाड़ी

1. रोहित शर्मा


Third party image reference
मौजूदा समय में रोहित शर्मा भारतीय क्रिकेट टीम के बहुत ही विस्फोटक सलामी बल्लेबाज बन चुके हैं उन्होंने साल 2007 से पहले भारतीय क्रिकेट टीम में अपनी जगह बनाई थी रोहित शर्मा ने आईपीएल में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी करके खुद को बहुत बड़ा खिलाड़ी साबित किया है

2. रविंद्र जडेजा


Third party image reference
भारतीय क्रिकेट टीम के बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी रविंद्र जडेजा एक वक्त पर टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे। उस समय यह खिलाड़ी बल्ले और गेंद से अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पा रहा था। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से रविंद्र जडेजा को टीम इंडिया में फिर से जगह मिली।

3. हार्दिक पांड्या


Third party image reference
जानकारी के लिए आपको बता दें कि हार्दिक पांड्या बचपन से ही बहुत गरीब परिवार से संबंध रखते हैं। मौजूदा समय में हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर खिलाड़ी कहे जाते हैं। हार्दिक पांड्या को आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से यह पहचान मिल पाई है।

4. यूज़वेंद्र चहल

मौजूदा समय में टीम इंडिया के बेहतरीन स्पिन गेंदबाज यजुवेंद्र चहल एक बहुत ही कमाल के गेंदबाज है। यूज़वेंद्र चहल ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करके खुद की जगह भारतीय टीम में बनाई है।

5. जसप्रीत बुमराह


Third party image reference
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह मौजूदा समय में विश्व के बेहतरीन के तेज गेंदबाज कहे जाते हैं। जसप्रीत बुमराह आईपीएल की ही खोज कही जाती है।