Wednesday 20 November 2019

इस मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री ने की पाकिस्तान की तारीफ, जानिए आखिर क्या हुआ ऐसा?

 पाकिस्तान और भारत के बीच तनाव की स्थिति बनी रहती है। लेकिन कई बार गुड न्यूज़ भी आ जाती है। हाल ही में पाकिस्तान की तरफ से भारत की मदद की गयी। मशहूर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीना टंडन ने भी इसकी तारीफ की है। दरअसल जयपुर से ओमान एयरलाइंस के एक हवाई जहाज़ (उड़ान संख्या 276) ने उड़ान भरी थी।

Image- webstagramsite.com
150 यात्रियों से भरी इस फ्लाइट की मंज़िल ओमान की राजधानी मस्कट थी। इस विमान के रास्ते में पाकिस्तान का हवाई क्षेत्र भी आता है। उस समय पाकिस्तान में मौसम काफी खराब हो गया और विमान खतरे में पड़ गया। सिंध के छोर इलाके में विमान पर बिजली गिर गयी जिससे पायलट का विमान पर से कंट्रोल कम होने लगा।
Image- thestatesman.com
पायलट ने आसपास के सभी पाकिस्तानी एयरपोर्ट्स को इस घटना का संदेश भेजा। पाकिस्तान ने मदद का हाथ बढ़ाया और वहाँ के 'एयर ट्रैफिक कंट्रोलर' ने पायलट को सुरक्षित पाकिस्तान के इलाके से निकलने के लिए मार्ग बताया। पाकिस्तानी एटीसी ने फ्लाइट को अन्य विमानों से दूर रखने के संदेश भेजे और सही रूट बताकर सभी की जान बचा ली।

Image- twitter.com
रवीना टंडन ने पाकिस्तान की इसी बात की तारीफ करते हुए ट्वीट किया-"जब मानवता सियासत से जीत गयी। पाकिस्तान के एटीसी ने जयपुर से मस्कट की एक फ्लाइट को दुर्घटना से बचाया।" आप इस बारे में क्या सोचते हैं? अपने विचार कमैंट्स में बताएं।