Tuesday 5 November 2019

गोयनका परिवार के सामने अपनी पहली शादी का राज खोलेगी वेदिका, जिसके बाद एक हो जाएंगे कार्तिक-नायरा

टीवी धारावाहिक ये रिश्ता क्या कहलाता है (Yeh Rishta Kya Kehlata Hai) में दर्शकों को जल्द ही कार्तिक, नायरा और वेदिका की जिंदगी में बड़ा हंगामा देखने को मिलेगा। धारावाहिक के आखिरी एपिसोड में हमने देखा कि गोयनका और सिंघानिया परिवार कार्तिक और कैरव के जन्मदिन की तैयारी में लगे हुए हैं, जिस दौरान ही गोयनका परिवार के हाथ वेदिका का एक पत्र लगता है कि वो जल्दबाजी में अमेरिका के लिए निकल रही है क्योंकि उसकी आंटी की तबियत खराब है। हालांकि सच्चाई इससे कोसों दूर है क्योंकि वेदिका अपने एक्स-हसबैंड से मिलने के लिए अमेरिका लौट रही है, जो उसे लगातार मैसेज भेजकर परेशान कर रहा है। वेदिका यह सच कार्तिक से छुपाना चाहती है क्योंकि उसे पता है कि कार्तिक को झूठ बोलने वाले लोग बिल्कुल पसंद नहीं हैं।

इसके दूसरी तरफ कैरव अपने पिता कार्तिक से नफरत करना शुरू कर देता क्योंकि वो उसकी मां नायरा से लड़ाई करता है। कैरव अपना जन्मदिन भी सेलीब्रेट करना नहीं चाहता है लेकिन नायरा उसे गोयनका हाउस ले आती है। कैरव गुस्से में सारा केक बर्बाद कर देता है क्योंकि उसे लगता है कि कार्तिक उसकी मां से बेहद नफरत कर देता है। नायरा अपने बेटे को समझाने की कोशिश करती है लेकिन वो नहीं मानता है और घर से भाग जाता है। इसके बाद पूरा घर उसके पीछे-पीछे भागने लगता है। कार्तिक और नायरा भी कैरव के पीछे भागते हैं, लेकिन वो उसे एक्सीडेंट से नहीं बचा पाते हैं। कार्तिक और नायरा अपने बेटे को लेकर अस्पताल की ओर भागते हैं, जहां कार्तिक बुरी तरह से टूट जाता है। हालांकि ऐसे समय में नायरा उसे हिम्मत देती है, इस दौरान इन्हें वेदिका की दोस्त पल्लवी देख लेती है, जिसे बहुत बुरा लगता है।

कार्तिक, नायरा से कहता है कि वो उसे और कैरव को दोबारा साथ लाने की कोशिश ना करे, क्योंकि वो कैरव को खोना नहीं चाहता है। अगर धारावाहिक में आने वाले एपिसोड्स की बात की जाए तो उसमें हम देखेंगे कि वेदिका को कैरव के एक्सीडेंट के बारे में जानकारी मिल जाएगी और इस एक्सीडेंट के बाद पूरा परिवार जैसे एक साथ खड़ा हो जाएगा, उसके बारे में भी उसे पता चल जाएगा। इसके बाद वो अपने परिवार को एक और पत्र लिखेगी और अपनी पहली शादी के बारे में बताएगी। सुनने में आ रहा है कि इसके बाद कार्तिक और नायरा एक बार फिर से साथ आ जाएंगे।