Tuesday 26 November 2019

कोहली ने तोड़ा पोंटिंग के शतकों का रिकॉर्ड, सोशल मीडिया पर उड़ा मजाक, वायरल हुए जोक्स

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऐतिहासिक डे-नाइट टेस्ट मैच को अपने लिए यादगार बना दिया। ईडन गार्डंस पर खेले जा रहे खेल के दूसरे दिन कोहली के बल्ले से टेस्ट करियर का 27वां शतक निकला। इस शतक के साथ, विराट न केवल गुलाबी गेंद से शतक बनाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए, बल्कि उन्होंने विश्व क्रिकेट के कई रिकॉर्ड भी तोड़ दिए।


Third party image reference
टेस्ट मैच के पहले दिन शुक्रवार को विराट 59 रन बनाकर नाबाद लौटे। अपनी कल की पारी से आगे खेलते हुए, 31 वर्षीय ने 68 वें ओवर में 159 गेंदों का सामना करते हुए, ताइजुल इस्लाम की तीसरी गेंद पर दो रन चुराते हुए 159 गेंदों पर सैकड़ा जमाया। इस शतक के साथ ही उन्होंने पूर्व कंगारू कप्तान रिकी पोंटिंग को पछाड़ दिया।


Third party image reference
वास्तव में, कप्तान के रूप में सबसे अधिक टेस्ट शतक बनाने वाले बल्लेबाजों में कोहली और पोंटिग 19-19 टेस्ट शतकों के साथ बराबरी पर थे, लेकिन अब विराट ने पोंटिंग को पीछे छोड़ दिया है। हालाँकि ग्रीम स्मिथ ने सबसे अधिक टेस्ट शतक लगाने वाले कप्तानों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया है, उन्होंने कप्तान के रूप में 25 टेस्ट खेले, जिसमें 25 शतक शामिल हैं।


Third party image reference
एक कप्तान के तौर पर अगर आप टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची पर नजर डालें तो विराट कोहली शीर्ष पर बने हुए हैं। विराट जहां 20 शतक के साथ सबसे आगे हैं वहीं लिस्ट में दूसरा नाम सुनील गावस्कर का आता है। लिटिल मास्टर के नाम से मशहूर गावस्कर ने 11 टेस्ट शतक लगाए हैं। वहीं तीसरा नाम अजहर का है जिन्होंने 9 शतक जमाए।


Third party image reference
फॉलो करके मेरा उत्साह बढ़ाने में मेरी मदद करें, जिससे मैं आपके लिये और अच्छीे मनोरंजक एंव हास्यप्रद तस्वीरें ला सकू।