Saturday, 30 November 2019

ये सितारे शादी करने के लिए इतनी जल्दी में थे,वे केवल अपनी कानूनी उम्र का इंतजार कर रहे थे

एक उचित उम्र में विवाह महत्वपूर्ण है। कुछ बॉलीवुड अभिनेताओं ने जीवन में बहुत जल्दी शादी कर ली, जो स्पष्ट है कि उनमें से कुछ के विवाह क्यों टूट गए। इसका कारण विवाह के लिए उम्र की अपरिपक्वता को माना जा सकता है। तो, चलिए देखते हैं कि कुछ ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने बहुत कम उम्र में शादी कर ली:
आमिर खान
आमिर की अपनी पूर्व पत्नी रीना दत्ता से पहली शादी किशोरावस्था में हुई थी। रीना 19 साल की थी, और आमिर 21 साल के थे जब उन्होंने शादी कर ली और शादी कर ली। हालांकि वे अब साथ नहीं हैं, लेकिन वे अपने बच्चों की देखभाल करते हैं जैसे कोई भी दंपति करती है।

Google
शरमन जोशी
3-Idiots स्टार ने प्रेम चोपड़ा की बेटी प्रेरणा चोपड़ा से शादी की, जब वे केवल 21 वर्ष के थे। दंपति के 3 बच्चे हैं और वे एक साथ अच्छे लगते हैं।
Google
सैफ अली खान
दोनों ने साल 1991 में शादी कर ली थी। अमृता सैफ से 10 साल बड़ी थी लेकिन दोनों में बहुत प्यार था और उन्होंने शादी करने का फैसला किया। उनके दो बच्चे हैं - सारा और इब्राहिम। सैफ 21 साल के थे, अमृता 33 साल की थीं। बाद में उनका तलाक हो गया और अब सैफ उनकी शादी में बड़े हैं।

Google
डिंपल कपाड़िया
डिंपल कपाड़िया ने सुपरस्टार राजेश खन्ना से शादी कर ली थी जब वह केवल 17 वर्ष की थीं। उन्होंने अपने बच्चों के जन्म के बाद बॉलीवुड से भी ब्रेक ले लिया था। इस जोड़ी की दो बेटियां हैं- ट्विंकल और रिंकी खन्ना।

Google
दिव्या भारती
दिव्या भारती सिर्फ 18 साल की थीं, जब उन्होंने निर्माता-निर्देशक साजिद नाडियाडवाला से शादी की। बहुत कम उम्र में उनका विवाह नहीं लेकिन रहस्यमय परिस्थितियों में उनकी मृत्यु ने सुर्खियों में पैदा की क्योंकि उन्होंने अपनी इमारत से कूदकर आत्महत्या कर ली।