Sunday 17 November 2019

सफलता मिलते ही अफेयर को लेकर चर्चा मे रहने लगी थीं यह अभिनेत्रियां, चौपट हो गया करियर

एक जमाना था जब अंडरवर्ल्ड और बॉलीवुड का बहुत गहरा नाता था। कई बार तो बड़े एक्टर्स के नाम भी खुलेआम दाऊद इब्रहिम यानि डॉन के साथ जुड़ चुके हैं। बॉलीवुड में एक्टर्स के अलावा कई एक्ट्रेस का नाम भी अंडरवर्ल्ड के साथ जुड़ा, लेकिन उनके साथ कोई बिजनेस नहीं बल्कि मोहब्बत के अफसाने हुए थे। कुछ अभिनेत्रियों ने तो अपना करियर ही दाव लगा दिया था। आइये आज हम आपको कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे मे बताते हैं, जिन्होने अंडरवर्ल्ड माफियों के प्यार में पड़कर अपने सफल करियर को बर्बाद कर लिया।

Third party image reference
1:- मंदाकिनी
मंदाकिनी को फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' से सबसे ज्यादा लोकप्रियता मिली। इस फिल्म के सुपरहिट होने के बाद मंदाकिनी ने लोहा, डांस-डांस, जाल, कमांडो, तेजाब, नाग-नागिन, आग और शोला, शेषनाग और शूरवीर जैसी सफल फिल्मों में काम किया था। फिल्म से खास पहचान बनाने वाली मंदाकिनी ने दुनिया के सबसे खतरनाक डॉन दाऊद इब्राहिम के प्यार में अपना सब-कुछ खो दिया, और बाद में दोनों ने शादी भी कर ली थी, हालांकि अब उनका तलाक हो गया है।
Third party image reference
2:- ममता कुलकर्णी
90 के दशक की बोल्ड एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी ने कई हिट फिल्में की हैं, और बॉलीवुड में उनकी छवि एक हॉट एक्ट्रेस की थी। करीब 10 साल पहले ममता कुलकर्णी अंडरवर्ल्ड डॉन विक्रम गोस्वामी के प्यार में पड़ गई, और उसके साथ दुबई चली गईं। विक्रम गोस्वामी पर ड्रग्स की तस्करी और मनी लॉन्ड्रिंग के कई मामले दर्ज हैं। वर्ष 2004 में दोनों को केन्या से गिरफ्तार किया गया था। ममता आज बॉलीवुड से दूर गुमनाम जिंदगी जी रही है।

Third party image reference
3:- सोना
किसी बॉलीवुड एक्ट्रेस से शादी करने वाला पहला डॉन था हाजी मस्तान। दरअसल, वो मधुबाला का बहुत बड़ा फैन था, और सोना की शक्ल मधुबाला से बहुत मिलती थी, इसलिए उसने सोना से शादी कर ली। इनकी लव स्टोरी पर फिल्म ‘वन ओपन अपॉन ए टाइम इन मुंबई’ भी बनी थी। दाऊद इब्राहिम से पहले अंडरवर्ल्ड जगत में हाजी मस्तान का ही नाम था।

Third party image reference
4:- मोनिका बेदी
अभिनेत्री मोनिका बेदी बेहद खूबसूरत होने के बावजूद भी अब बॉलीवुड फिल्मों में नहीं दिखाई देती है। अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम के साथ रिश्ता होने के कारण मोनिका बहुत सुर्खियों में रही थी, खबरों की माने तो एक्ट्रेस मोनिका बेदी फिल्म के लिए डायरेक्टर्स को अबू सलेम के नाम की धमकी दिया करती थीं। बाद मे पुलिस के डर से ये दोनों देश छोड़कर चले गए थे, लेकिन बाद में दोनों पकड़े गए। कई साल की सजा काटने के बाद अब मोनिका बाहर हैं ,और टीवी सीरियल्स में काम कर रही हैं, लेकिन अबु सलेम अब भी जेल में हैं।

Third party image reference
5:- अनीता अयूब
अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम के अफेयर की खबरें एक्ट्रेस अनीता अयूब के साथ भी खूब रहीं। ऐसा बताया जाता है कि दाऊद ने फिल्म निर्माता जावेद सिद्दीकी को इसलिए मौत के घाट उतार दिया था, क्योंकि जावेद ने अनीता अयूब को अपनी फिल्म में कास्ट करने से मना कर दिया था।