Friday 15 November 2019

बॉलीवुड इंडस्ट्री के इस दिग्गज कलाकार ने ली अंतिम सांसे, शोक में डूबा बॉलीवुड


Third party image reference
भारतीय सिनेमा जगत के महान संगीतकारों में शुमार मोहम्मद जहूर खय्याम का बीती रात मुंबई में निधन हो गया। इनकी मौत से पूरा बॉलीवुड इंडस्ट्री इस समय सदमे में है। आपको बता दें इनकी मौत 92 साल की उम्र में हार्ट अटैक की वजह से हुई है।

Third party image reference
कभी कभी', 'उमराव जान', 'नूरी', 'रजिया सुल्तान', 'बाजार' जैसी मशहूर और म्यूजिकल हिट फिल्मों में म्यूजिक देने वाले खय्याम के निधन से बॉलिवुड के कई मशहूर सिंगर काफी दुखी नजर आ रहे हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

Third party image reference
92 साल की उम्र में संगीतकार खय्याम का निधन हार्ट अटैक की वजह से हुआ है। जिसकी खबर सुनकर एक बार फिर से बॉलीवुड इंडस्ट्री गमगीन हो गया है। दरअसल तबीयत खराब होने की वजह से उन्हें 28 जुलाई को मुंबई के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 92 साल की इस कलाकार के निधन की खबर सुनकर बॉलीवुड इंडस्ट्री के कई कलाकार उन्हें श्रद्धांजलि देने घर पहुंचे।

Third party image reference
भारत के मशहूर सिंगर में से एक लता मंगेशकर ने यह खबर सुनकर सोशल मीडिया पर ट्वीट किया की 'महान संगीतकार और नेकदिल इंसान खय्याम आज हमारे बीच नहीं रहे। ये सुनकर मुझे इतना दुख हुआ है जो मैं बयां नहीं कर सकती हू। खय्याम के साथ संगीत के एक युग का अंत हो चुका है। मैं उनको विनम्र श्रद्धांजलि अर्पण करती हूं।'

Third party image reference

Third party image reference
वहीं सोशल मीडिया पर बॉलीवुड के सबसे मशहूर अभिनेता और महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन ने इस पर प्रतिक्रिया की और उन्होंने कहा कि, 'एक म्यूजिक लेजेंड, मृदुभाषी आत्मा जिन्होंने मेरे कई फिल्मों को और मेरे लिए कुछ खास फिल्मों में म्यूजिक दिया। खय्याम ने हमारे लिए यादगार म्यूजिक तैयार किया...श्रद्धांजलि।'

Third party image reference
जैसा की आप लोगों को पता है सलमान खान भी बेहद दुखी हैं। सलमान खान ने सोशल मीडिया पर अभी तक इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। सलमान खान के कई फिल्मों में इस संगीतकार ने कई गाने गाए हैं।
संगीतकार खय्याम साहब की अंतिम समय में आप लोग ओम शांति कमेंट बॉक्स में अवश्य लिखें। जिससे उनकी आत्मा को शांति अवश्य मिले।
Source- समाचार नामा