Sunday 17 November 2019

जवान होते ही इन अभिनेत्रियों ने कर ली थी शादी, दो तो बालिग होने से पहले ही बन गई थीं मां

आज के समय में बॉलीवुड में बहुत सारी ऐसी अभिनेत्रियां हैं, जिनकी उम्र 40 साल के पार हो गई है। लेकिन उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है, पहले की जमाने में अभिनेत्रियां समय रहते शादी कर लेती थी। आइये आज हम कुछ ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में जानते हैं, जिन्होंने काफी कम उम्र में शादी की थी।

Third party image reference
1:- उर्वशी ढोलकिया
टीवी इंडस्ट्री में कोमोलिका के नाम से मशहूर एक्ट्रेस उर्वशी ढोलकिया को आज भी लोग उनके बेहद संजीदा किरदारों के लिए जानते हैं। टीवी इंडस्ट्री में उर्वशी को जितनी शोहरत मिली उनकी निजी जिंदगी उतनी ही गमगीन रही है। 'bhaskar.com' की रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 साल की उम्र में ही उर्वशी की शादी हो गई थी, और 16 की उम्र में वे जुड़वां बच्चों सागर और क्षितिज की मां बन गई थीं। कहा जाता है कि शादी के डेढ़ साल बाद ही वे पति से अलग हो गई थीं। इसके बाद सिंगल मदर बनकर दोनों बच्चों की परवरिश की है।
Third party image reference
2:- डिम्पल कपाड़िया
बीते जमाने की पॉपुलर अभिनेत्री डिंपल कपाड़िया को अभिनेता राजेश खन्ना से शूटिंग के दौरान ही प्यार हो गया था। इसके बाद उन्होंने साल 1973 में शादी कर ली। आपको जानकर हैरानी होगी कि उस समय डिंपल सिर्फ 16 साल की ही थीं। आपको यह जानकर और भी ज्यादा हैरानी होगी कि डिंपल कपाड़िया और राजेश खन्ना की शादी 1973 के मार्च के महीने में हुई थी, और इसी साल 29 दिसंबर को डिंपल कपाड़िया ने बेटी ट्विंकल खन्ना को जन्म दिया था।

Third party image reference
3:- भाग्यश्री
बॉलीवुड मे एक्ट्रेस भाग्यश्री का कैरियर कुछ ज्यादा लंबा नही रहा। भाग्यश्री को मुख्य पहचान फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से मिली। इस फिल्म मे उन्होंने सलमान खान के साथ काम किया। इस फिल्म ने इन्हें काफी शोहरत दिलाई। भाग्यश्री ने 17 साल की उम्र में हिमायल दासानी से शादी की थी, और 20 साल की उम्र में ही मां बन गई थीं।

Third party image reference
4:- नीतू सिंह
बॉलीवुड सुपरस्टार ऋषि कपूर बॉलीवुड में अपनी बेबाक बयानों के लिए जाने जाते हैं, वही एक्ट्रेस और उनकी पत्नी नीतू सिंह ने भी अपने अभिनय के दम पर बॉलीवुड में एक अलग पहचान बनाई हैं, नीतू सिंह ने 22 साल की उम्र में अभिनेता ऋषि कपूर से शादी की थी।

Third party image reference
5:- दिव्या भारतीय
अपने जमाने की सुप्रसिद्ध अदाकारा दिव्या भारती ने साल 1992 में फ़िल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला से शादी की थी। शादी के समय दिव्या की उम्र 18 साल थी। शादी के कुछ महीनों बाद ही दिव्या की मौत हो गई थी।