Tuesday 19 November 2019

कभी लव मैरिज ना करने की शर्त पर ही फिल्मों में काम करने की इजाजत मिली थी इस अभिनेत्री को

आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताएंगे जिनको कभी लव मैरिज न करने की शर्त पर ही फिल्मों में काम करने की इजाजत मिली थी। तो चलिए शुरू करते हैं।

Third party image reference
हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि 90 के दशक की सबसे खूबसूरत और जानी-मानी अभिनेत्री माधुरी दीक्षित है। माधुरी दीक्षित ने फिल्म अबोध से सन 1984 में बॉलीवुड में डेब्यू किया था। लेकिन उन्हें असली पहचान 1988 में आई फिल्म तेजाब से मिली थी। जिसमें उन्होंने मोहिनी का किरदार निभाया था।
Third party image reference
दरअसल माधुरी दीक्षित के पिता माधुरी के फिल्मों में काम करने के खिलाफ थे। उन्हें यह लगता था कि फिल्मों में काम करने के बाद उनकी बेटी लव मैरिज कर लेगी। लेकिन माधुरी दीक्षित ने उन्हें खूब समझाया। इसके बावजूद उन्होंने माधुरी दीक्षित के सामने एक शर्त रखी कि वह कभी किसी से लव मैरिज नहीं करेगी और हमारे पसंद किए गए लड़के से ही वह शादी करेगी। तब जाकर माधुरी दीक्षित को फिल्मों में काम करने की इजाजत मिली थी।

Third party image reference
माधुरी माधुरी दीक्षित के वर्क फ्रंट की, तो फिलहाल वह भी किसी फिल्म में नजर नहीं आने वाली है। उनकी आखिरी फिल्म आई थी जिसका नाम था कलंक। जिसमें आलिया भट्ट और आदित्य रॉय कपूर जैसे बड़े स्टार नज़र आये थे। यह फिल्म 17 अप्रैल 2019 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म को डायरेक्ट किया था अभिषेक वर्मन ने।