Saturday 16 November 2019

उम्र 75 पार और 1 दिन की कमाई 26 लाख! तभी डॉक्टरों की रोक के बावजूद काम करता है ये अभिनेता

बॉलीवुड में हर साल नए कलाकार अपनी पहचान बनाते हैं, ना जाने कितने अभिनेता आए और कितने गए लेकिन साल 1969 में एक ऐसा अभिनेता ने डेब्यू किया जिसने दुनिया को 'सुपरस्टार' शब्द के असली मायने बताए।

Image- instagram.com
हम सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के बारे में चर्चा कर रहे हैं। इन दिनों 77 वर्ष के अमिताभ की तबियत ठीक नहीं है। अमिताभ को अस्पताल के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं, उन्हें एडमिट भी होना पड़ा था। स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं के चलते ही अमिताभ ने 'कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल' में जाने का प्लान रद्द कर दिया था।
Image- instagram.com
बच्चन साहब को डॉक्टरों की तरफ से आखिरी चेतावनी मिल गयी है, डॉक्टरों के मुताबिक अगर अब अमिताभ ने अपना वर्कलोड कम नहीं किया तो उन्हें इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ सकती है, मामला बहुत गंभीर है। बता दें कि अमिताभ दशकों से काम करते आ रहे हैं और उनका नाम सबसे अमीर अभिनेताओं की लिस्ट में शामिल है।

Image- instagram.com
फोर्ब्स मैगज़ीन के अनुसार 2018 में अमिताभ ने कुल 97.5 करोड़ रूपए कमाए थे, इस आंकड़े का विभाजन 365 से करें तो 26.7 लाख रूपए बनते हैं। जी हाँ, यही है अमिताभ के एक दिन की कीमत। आजकल अमिताभ फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' और 'गुलाबो सिताबो' की शूटिंग कर रहे हैं।

Image- livehindustan.com
साथ ही वह 'कौन बनेगा करोड़पति' के एपिसोड्स की शूटिंग ख़तम करने के लिए एक ही दिन में 18 घंटे काम कर रहे हैं। अमिताभ को समझना चाहिए कि अब उनका शरीर उन्हें इतना काम करने की इजाज़त नहीं देता। आप इस बारे में अपने विचार ज़रूर बताएं।