Monday 4 November 2019

फिल्म के किरदार मे ढलने के लिए रियल में गंजी हुई थी ये 6 एक्ट्रेस, नंबर 5 पर यकीन नही होगा

दोस्तों, आज इस लेख में हम आपको बॉलीवुड की 6 ऐसी अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्हें फिल्म में अपने किरदार में ढलने के लिए वास्तव में गंजा होना पड़ा था और इसके लिए उन्होंने फिल्म के प्रोड्यूसर से अच्छी ख़ासी रकम वसूल की।
1. तन्वी आज़मी
बॉलीवुड की हिट फिल्म 'बाजीराव मस्तानी' में रणवीर सिंह की माँ का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस तन्वी आज़मी को इस किरदार में ढलने के लिए वास्तव में गंजा होना पड़ा था। इस फिल्म को फेमस फिल्म डायरेक्टर संजय लीला भंसाली ने डायरेक्ट किया था।
2. शबाना आज़मी
विधवाओं के जीवन पर आधारित फिल्म 'वाटर' के लिए फेमस बॉलीवुड अभिनेत्री शबाना आज़मी को अपने सारे बाल मुड़वाने पड़े थे। यह फिल्म काफी विवादों में रही और फिल्म को सेंसर बोर्ड के द्वारा बैन भी कर दिया गया था।

3. तनुजा
बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस तनुजा को भी फिल्म में अपने किरदार को जीवंत करने के लिए वास्तव में गंजा होना पड़ा था। इस फिल्म का नाम 'पित्ररून' था।

4. अंतरा माली
सिक्किम के मोंक पर आधारित और काफी समय तक विवादों में रही फिल्म 'एंड वंस अगेन' के लिए बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस अंतरा माली को अपना सिर मुड़वाना पड़ा था।

5. प्रियंका चोपड़ा
बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस और हॉलीवुड में काम कर चुकी प्रियंका चोपड़ा नें फिल्म 'मैरी कॉम' के लिए डायरेक्टर के कहने पर अपने सारे बाल मुड़वा दिये थे। उनकी यह कोशिश रंग लायी और फिल्म बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

6. अनुष्का शर्मा
फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' के लिए अभिनेत्री अनुष्का शर्मा नें अपने बालों का त्याग किया था। इस फिल्म में अनुष्का नें एक कैंसर पीड़ित लड़की का किरदार निभाया था। यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही।