Monday 4 November 2019

हिन्दू नाम रखकर बॉलीवुड में पहचान बनाई थी इन 5 मुस्लिम अभिनेत्रियों ने

आज बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार्स हैं जो एक मुस्लिम घराने में पैदा हुए थे. लेकिन फिल्मो में आने के बाद उन्होंने अपना नाम बदलकर इंडस्ट्रीज में अपनी पहचान बनाई थी. ऐसे में आज हम आपको बॉलीवुड की उन 5 मुस्लिम एक्ट्रेसेस की बात करेंगे. जिन्होंने हिन्दू नाम रखकर नाम रोशन किया था.

Third party image reference
1 . तब्बू
90 के दशक का जाना-माना चेहरा रहीं तबु भी मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं. बॉलीवुड की कई हिट फिल्मो में अपनी एक्टिंग से लोगों पर राज करने वाली तब्बू का असली नाम तब्बसुम फातिमा हाशमी है.

Third party image reference
2 . रीना रॉय
80 के दौर की सबसे खूबसूरत और हसीन एक्ट्रेस रीना रॉय भी एक मुस्लिम परिवार में पैदा हुई थी. उनका भी पहला और रियल नाम सायरा अली है.

Third party image reference
3 . मधुबाला
50 और 60 के दशक में अपनी बेहतरीन एक्टिंग और सुंदरता से दर्शकों को अपना दीवाना बनाने वाली बॉलीवुड हसीना मधुबाला का असली नाम मुमताज बेगम था. जो आज हमारे बीच जिंदा नहीं हैं.

Third party image reference
4 . आलिया भट्ट
वैसे तो आलिया भट्ट के पिता एक हिन्दू परिवार से और माता एक मुस्लिम परिवार से हैं. जन्म के बाद उनकी मां ने उनका नाम मुस्लिम रखा था. लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम आलिया भट्ट रख लिया था.

Third party image reference
5 . मान्यता दत्त
बहुत ही काम फिल्मो में नजर आ चुकी एक्ट्रेस और संजय दत्त की पत्नी मान्यता का जन्म एक मुस्लिम फॅमिली में हुआ था. जिनका असली नाम दिलनवाज़ शेख हैं. उन्होंने अजय देवगन की फिल्म ‘गंगाजल’ में आइटम नंबर कर खूब सुर्खियां बटोरी थी.
इन में से आपकी पसंदीदा कौन हैं. कमेंट कर अपनी राय हमें जरूर बताएं।