Saturday 30 November 2019

सिक्सर किंग कहलाते है ये 5 भारतीय बल्लेबाज, नंबर 1 है सबसे बड़ा धुरंधर

दोस्तों भारतीय क्रिकेट टीम में ऐसे बहुत से बल्लेबाज मौजूद हैं जो अपने खतरनाक बल्लेबाजी के लिए विश्व प्रसिद्ध है और जिन्होंने अपने बल्लेबाजी के दम पर कई विश्व रिकॉर्ड भी बनाए हैं, लेकिन आज हम आपको भारतीय क्रिकेट टीम के 5 बेहतरीन बल्लेबाजों के बारे में बताने जा रहे हैं जो छक्का लगाने के मामले में गुरु माने जाते है तो आइए उन खिलाड़ियों के नाम जानते हैं।भारतीय क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज हार्दिक पांड्या अपनी खतरनाक बल्लेबाजी के अलावा अपने छक्कों के लिए भी मशहूर है। हार्दिक अपनी टीम की तरफ से छक्कों की हैट्रिक लगाते हैं और उन्होंने अपने क्रिकेट करियर में कुल 71 छक्के लगाए हैं।

4. ऋषभ पंतImage result for hardik pandya


Third party image reference
ऋषभ पंत भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज है जिन्होंने बेहद कम समय में भारतीय टीम में अपनी एक जगह बनाई है। ऋषभ पंत ने अपने क्रिकेट करियर में अब तक लगभग 37 छक्के लगाए हैं वह किसी भी गेंद पर किसी भी दिशा में छक्का मारने का दम रखते हैं।

3. महेंद्र सिंह धोनी


Third party image reference
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कई बार आखिरी गेंद पर छक्का मारकर भारतीय टीम को शानदार जीत दर्ज करवाई है। महेंद्र सिंह धोनी ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 359 छक्के लगाए है इस कारण महेंद्र सिंह धोनी को छक्के लगाने का गुरु माना जाता है।

2. रोहित शर्मा


Third party image reference
भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के नाम भारतीय टीम की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है। रोहित शर्मा ने अपने क्रिकेट करियर में कुल 346 मैचों में 392 छक्के लगाए हैं और इस कारण रोहित शर्मा को छक्के लगाने के मामले में गुरु माना जाता है।

1. युवराज सिंह


Third party image reference
भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी युवराज सिंह ने 2007 T-20 विश्व कप के सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड के खिलाफ स्टुअर्ट ब्रॉड के छह गेंदों पर छह छक्के लगाए थे। युवराज ने अपने करियर में कुल 251 छक्के लगाएं हैं इस वजह से युवराज सिंह को छक्के लगाने के मामले में गुरु माना जाता है और उन्हें सिक्सर किंग के नाम से भी जाना जाता है।

दोस्तों आप सभी के अनुसार इन पांचों खिलाड़ियों में से कौन सा खिलाड़ी सबसे ज्यादा छक्के लगाने में माहिर है, कृपया कमेंट बॉक्स में हमें अपनी मूल्यवान राय जरूर बताएं।