Saturday 16 November 2019

बेहद करीब से देखी है इन 5 अमीर सितारों ने गरीबी, नंबर 1 सड़कों पर बेचने लगा था कम्बल

किसी भी किसी भी इंसान की किस्मत कब उसको आसमान की ऊचाइयों पर पहुंचा दे या कब किसको आसमान से लाकर जमीन पर पटक दे यह कहना मुश्किल होता हैं। बॉलीवुड में कई ऐसे सितारे रहे हैं, जिनका एक समय ऐसा भी आया जब वह चंद रुपयों के मोहताज हो गए। आइये आज हम आपको कुछ ऐसे ही सितारो के बारे में बताते है।

Third party image reference
5:- जैकी श्रॉफ
बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता जैकी श्रॉफ का नाम आज बॉलीवुड के दिग्गज और अभिनेताओं लिया जाता है। जैकी श्रॉफ ने अपने करियर में 9 भाषाओं की फिल्मों में काम किया है। हिंदी भाषा की इनकी के फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई का नया रिकॉर्ड बनाया है। लेकिन जैकी के जीवन में एक वक्त ऐसा भी आया था, जब उन्हें अपना घर बेचकर साजिद नाडियाडवाला का उधार चुकाना पड़ा था। तब इनकी मदद सलमान खान ने की थी।
]
Third party image reference
4:- गोविन्दा
80 से 90 के दशक में गोविंदा ने कई बेहतरीन फिल्में दी थीं। उस दौरान गोविंदा की पहचान बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन एक्शन और कॉमेडी हीरो के रूप में होती थी। गोविंदा ने अपनी कई फिल्मों के जरिये जहां लोगों को हंसाया है। वहीं कई फिल्मों में अपने दमदार एक्शन का जलवा भी बिखेरा है। 'पार्टनर' फिल्म से पहले गोविंदा की हालत बहुत बुरी हो गई थी। यहां तक की उनके पास आने जाने के किराए के पैसे भी नहीं होते थे।

Third party image reference
3:- अभय देओल
बॉलीवुड अभिनेता अभय देओल का नाम बॉलीवुड के उन कलाकारों में लिया जाता है। जो हर किरदार को बखूबी निभाना जानते हैं। अभय देओल ने अब तक कई ऐसी फिल्मों में काम किया है, जिसे फैंस के बहुत प्यार मिला हैं। फिल्मों में काम करके अभय ने करोड़ों की दौलत कमाई है। लेकिन फिल्म 'वन बाय टू' के बुरी तरह फ्लॉप हो जाने के बाद अभय को अपना घर बेचकर उधार चुकाना पड़ा था।

Third party image reference
2:- अलीशा खान
अलीशा खान का जन्म एक शाही परिवार में हुआ था। परिवार की मर्जी के खिलाफ जाकर बॉलीवुड में काम करने की वजह से अलीशा के परिवार वालों ने अलीशा से अपना रिश्ता तोड़ लिया था, और इसी बीच इमरान हाशमी के साथ की हुई इनकी फिल्म भी रिलीज नहीं हुई। काम की वजह से इस अलीशा को सड़कों पर जीने को मजबूर होना पड़ा था।

Third party image reference
1:- जगदीश माली
जगदीश माली की पहचान आज बॉलीवुड के मशहूर फोटोग्राफर के रूप में होती है। इन्होंने अब कई फिल्मों की फोटोग्राफी की है। जिसके जरिए इन्होंने करोड़ों रुपये कमाए हैं। लेकिन एक समय ऐसा भी था जब जगदीश मुंबई की सड़कों पर फटी शर्ट में कंबल बेचते हुए मिले थे।