Thursday 21 November 2019

बॉलीवुड के इन सितारों ने छोटी उम्र में भी स्क्रीन पर दिखाए जलवे, नंबर 3 आपके होश उड़ा देगा

14 नवंबर को देश भर में बाल दिवस मनाया जा रहा है। बच्चों की दुनिया हमेशा ही अलग और मस्तमौला रही है। बॉलीवुड यूं तो हर रंग का सिनेमा दिखाता है लेकिन बाल फिल्मों और बाल कलाकारों की अपनी ही दुनिया और स्कोप है। बॉलीवुड में कई ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने बचपन में भी बॉलीवुड में एक्टिंग की है। आइए जानते हैं उन बॉलीवुड स्टार के बारे में जिन्होंने बचपन में ही कैमरे के आगे अपनी प्रेजेंस दर्ज करा दी थी।
1. कुणाल खेमू

Third party image reference
कुणाल खेमू गोलमाल फिल्म सीरीज में रहते हैं औऱ उनकी कई फिल्मों को सराहा गया है। आपको आमिर खान और जूही चावला की फिल्म 'हम हैं राही प्यार के' याद होगी। इस फिल्म में कुणाल खेमू चाइल्ड आर्टिस्ट थे। आमिर खान की राजा हिंदुस्तानी में भी कुणाल खेमू बच्चे थे और अजय देवगन की शानदार फिल्म जख्म में कुणाल खेमू ने अजय देवगन के बचपन का किरदार निभाया था। इन फिल्मों में कुणाल खेमू काफी छोटे थे और बहुत मासूम लगे थे।
2. आलिया भट्ट
Third party image reference
फिल्म संघर्ष याद है आपको, प्रीति जिंटा औऱ अक्षय कुमार की इस फिल्म में आलिया भट्ट ने प्रीति जिंटा के बचपन की भूमिका निभाई थी। आलिया बहुत ही क्यूट लगी थी इस फिल्म में। 
3. आमिर खान

Third party image reference
फिल्म "यादों की बारात' में काम करते वक्त आमिर खान महज कुछ साल के थे। उनके चाचा नासिर हुसैन को फिल्म टाइटल सॉन्ग के दौरान हीरो का बचपन दिखाने के लिए कुछ पलों के लिए एक बच्चे की जरूरत थी तो उन्होंने आमिर को वहां खड़ा कर दिया। हालांकि ये कुछ पल का अपीरियंस था। इसके अलावा 1974 में आई फिल्म मदहोश में आमिर खान ने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर काम किया था। कुछ साल पहले धूम 3 में भी आमिर खान ने अपने बचपन के सीन रिक्रएट किए थे।
4. पद्मिनी कोल्हापुरे

Third party image reference
पद्मिनी कोल्हापुरे अपने समय ही बेहतरीन अभिनेत्री मानी जाती हैं। लेकिन पद्मिनी ने चाइल्ट आर्टिस्ट के तौर पर सत्यम शिवम सुंदरम में जीनत अमान के बचपन का रोल बेहतरीन तरीके से निभाया था। यशोमति मैया से पूछे नंदलाला...गाना पद्मिनी कोल्हापुरे पर ही फिल्माया गया था।
5. जुगल हंसराज /उर्मिला मातोंडकर

Third party image reference
गुलजार की फिल्म मासूम में उर्मिला मातोंडकर ने नसीरुद्दीन शाह की बेटी का रोल प्ले किया है। इसी फिल्म में जुगल हंसराज भी हैं औऱ दोनों ही काफी क्यूट दिखे हैं। इतना ही नहीं दोनों ने अपने हिस्से के रोल को बखूबी निभाया।
6. हंसिका मोटवानी

Third party image reference
हंसिका मोटवानी आजकल साउथ की फिल्मों में हीरोइन बनकर नजर आती हैं। लेकिन हंसिका मोटवानी ने चाइल्ट आर्टिस्ट के तौर पर कई टीवी सीरियलों में शानदार भूमिका निभाई थी। इतना ही नहीं ऋतिक रोशन की फिल्म कोई मिल गया में भी हंसिका मोटवानी ऋतिक की बच्चों की गैंग में शामिल थी।
7. इमरान खान

Third party image reference
आमिर खान के भतीजे और बॉलीवुड एक्टर इमरान खान भी आमिर खान के नक्शेकदम पर चलते हुए होम प्रोडक्शन की फिल्मों में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट शामिल हुए। जो जीता वही सिकंदर और कयामत से कयामत तक में इमरान खान ने आमिर खान के बचपन का रोल प्ले किया था। 


फॉलो, लाइक, शेयर ,और कमेंट करना ना भूले।