Saturday 16 November 2019

25 की उम्र मे हुई थी विधवा, 20 साल बड़े एक्टर से की दूसरी शादी, अब रहती है बेटों के साथ

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री मे कई खूबसूरत अभिनेत्रियां है, जिनकी जिंदगी काफी मुश्किलों भरी रही है। आज हम आपको एक ऐसी ही अभिनेत्री के बारे मे बताएंगे, जो 25 साल की उम्र मे ही विधवा हो गई थी, जिसके बाद उसे खुद से 20 साल बड़े एक्टर से प्यार हो गया था।

Third party image reference
इस अभिनेत्री का लीना चंदावरकर, जो अपने समय मे बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री हुआ करती थी। इनका जन्म मुंबई के एक आर्मी परिवार मे हुआ था। इन्होने अपनी बेहतरीन एक्टिंग की वजह से फैंस के दिलों पर सालों तक राज किया था।
Third party image reference
लीना ने अपने करियर कि शुरुआत फिल्म 'मन का मीत' से की थी, और इस फिल्म को सुनील दत्त से प्रोड्यूस किया था। इसके अलावा उन्होने अपने करियर मे कई बेहतरीन फिल्मों मे भी काम किया है।

Third party image reference
इन्होने साल 1975 मे राजनैतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाले सिद्धार्थ बंडोडकर से पहली शादी की थी, लेकिन एक घटना मे सिद्धार्थ को गोली लग गई थी, जिसकी वजह से लीना का बसा हुआ घर उजड़ गया, और वो सिर्फ 25 साल की उम्र मे ही विधवा हो गई थी।

Third party image reference
पति की मौत के बाद लीना डिप्रेशन मे चली गई थी, लेकिन फिर उन्होने फिल्म इंडस्ट्री मे वापसी करने का फैसला किया। बॉलीवुड मे वापसी करने के बाद उनकी मुलाकात खुद से 20 साल बड़े एक्टर और मशहूर सिंगर किशोर कुमार से हुई।

Third party image reference
धीरे-धीरे दोनों को एक दूसरे से प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया, लेकिन उम्र के अंतर की वजह से लीना के परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नही थे। फिर भी परिवार की मर्जी के खिलाफ लीना ने किशोर कुमार से शादी कर ली।

Third party image reference


किशोर कुमार से साल 1980 मे शादी करने के लगभग 7 साल बाद ही 1987 मे किशोर कुमार की मौत हो गई थी, और एक बार फिर से लीना 37 की उम्र मे ही दूसरी बार विधवा बन गई थी, और अब लगभग 69 साल की उम्र मे अपने बेटे सुमित कुमार और सौतेले बेटे अमित कुमार के साथ मुंबई मे रहती है।