Friday, 15 November 2019

विराट ने खेले है 23 टेस्ट मैच, 23 मैचों के बाद देखे टेस्ट में सबसे सफल कप्तानों की सूची

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अबतक 23 टेस्ट मैच खेले है। बतौर कप्तान विराट कोहली का प्रदर्शन टेस्ट में काफी अच्छा रहा है। इसी को देखते हुए आज इस पोस्ट में आपको 23 टेस्ट के बाद सबसे सफल कप्तानों की लिस्ट दिखाने वाला हूं। आप इस लिस्ट को देखकर बताए कि सबसे सफल कप्तान कौन है।
महेंद्र सिंह धोनी

Copyright Holder: Cricket365
भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी टेस्ट क्रिकेट करियर से पहले ही सन्यास ले चुके है। धोनी ने बतौर कप्तान जब 23 मैच खेले थे। तब वह 14 मैच जीते थे। जिसमें 3 मैच में हार और 6 मैच ड्रा हुआ था। अगर उनका जीत प्रतिशत देखा जाए तो वह 60.87 का था। धोनी 23 मैच के बाद टेस्ट में सबसे कप्तानों के लिस्ट में 7वें नंबर पर आते है।
रिकी पोंटिंग

Copyright Holder: Cricket365
ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग इस लिस्ट में तीसरे स्थान पर आते है। रिकी पोंटिंग ने बतौर कप्तान जब 23 टेस्ट मैच खेले थे। तब उन्होंने 15 मैच में जीत हासिल किया था। जिसमे 3 मैच में हार और 5 मैच में ड्रा का सामना करना पड़ा था। अगर टेस्ट क्रिकेट में रिकी पोंटिंग का जीत प्रतिशत देखा जाए तो वह 65.21 का था।
विराट कोहली

Copyright Holder: Cricket365
भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर आते है। उन्होंने टेस्ट में अबतक 23 मैच खेले है। जिसमे 15 मैचों में जीत हासिल की है। इसके अलावा 2 मैचों में हार और 6 मैचों में ड्रा का सामना करना पड़ा था। टेस्ट क्रिकेट में अगर विराट कोहली का जीत प्रतिशत देखा जाए तो वह 65.21 का है।
23 टेस्ट मैच के बाद 7 सबसे सफल कप्तानों की सूची इस प्रकार है:-

Copyright Holder: Cricket365
दोस्तों, आपको इस लिस्ट में सबसे सफल कप्तान कौन लगे। अपना जवाब हमे नीचे कमेंट करके जरूर बताए। क्रिकेट से जुड़ी हर खबरो के लिए इस चैनल को फॉलो करना ना भूलें। अगर आपको यह न्यूज़ अच्छी लगी तो इसे लाइक और शेयर करना ना भूलें।