Tuesday 29 October 2019

हाल ही में रिलीज हुई 9 भारतीय फिल्मों का कलेक्शन, 2 ब्लॉकबस्टर, 3 हिट और 4 हो गई फ्लॉप

आज की इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं हाल ही में रिलीज हुई 9 भारतीय फिल्मों की बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के बारे में तो चलिए देखते हैं।
1. लाल कप्तान

Third party image reference
सैफ अली खान स्टारर यह फिल्म 18 अक्टूबर को रिलीज हुई थी। यह फिल्म नवदीप सिंह के निर्देशन में बनी थी और फिल्म का बजट करीब 40 करोड़ की थी लेकिन फिल्म 10 करोड़ रूपए की भी कलेक्शन नहीं कर पाई और फिल्म फ्लाप साबित हो गई।
2. घोस्ट

Third party image reference
हॉरर फिल्म के बेहतरीन डायरेक्टर विक्रम भट्ट के निर्देशन में बनी यह फिल्म 18 अक्टूबर को रिलीज हुई थी। फिल्म सिर्फ 10 करोड़ के बजट में बनी थी लेकिन यह फिल्म 8 करोड़ की ही कमाई कर पाई और फिल्म फ्लॉप साबित हो गई।
3. ऑपरेशन गोल्डफिश

Third party image reference
तेलुगू एक्शन थ्रिलर फिल्म ऑपरेशन गोल्डफिश भी 18 अक्टूबर को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में सुपरस्टार आदि मुख्य भूमिका में थे फिल्म का बजट करीब 15 से 20 करोड़ की थी और फिल्म ने 5 दिनों में ही अपना बजट निकाल लिया और यह फिल्म हिट साबित हो चुकी है।
4. राजू गारी गाधी 3

Third party image reference
हॉरर और थ्रिलर से भरपूर यह फिल्म 'राजू गारी गाधी' फ्रेंचाइजी का तीसरा पार्ट है जो 18 अक्टूबर को रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने 10 दिनों में आंध्र प्रदेश और तेलंगाना से 9.50 करोड़ रुपए की कमाई कर ली थी वहीं वर्ल्ड वाइड फिल्म ने 15 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है जिससे यह फिल्म हिट साबित हो चुकी है।
5. सांड की आंख

Third party image reference
तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर स्टारर फिल्म सांड की आंख 25 अक्टूबर को दिवाली के दिन रिलीज हुई। फिल्म के 4 दिन पूरे हो चुके हैं लेकिन फिल्म ने बहुत धीमी शुरुआत की है बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक फिल्म ने 4 दिनों में 5.75 करोड़ रुपए की ही कमाई कर सकी है जबकि फिल्म का बजट 25 से 30 करोड़ की है इसलिए यह फिल्म फ्लॉप साबित हो रही है।
6. मेड इन चाइना

Third party image reference
राजकुमार राव और मौनी रॉय की इस फिल्म का हालत भी कुछ ऐसा ही है सोमवार को नेशनल हॉलिडे होने के बावजूद इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस इंडिया के मुताबिक 2.75 करोड़ रुपए की कमाई कर सकी जिससे फिल्म की 4 दिनों की कुल कमाई 6.50 करोड़ रुपए की हो चुकी है और यह फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप साबित हो रही है।
7. कैथी

Third party image reference
करीब 25 करोड़ के बजट में लोकेश कनागराज के निर्देशन में बनी यह एक्शन थ्रिलर फिल्म दिवाली के दिन रिलीज हुई थी। सुपरस्टार कार्थी फिल्म के लीड रोल में शामिल है वहीं इस फिल्म ने अपने बजट के हिसाब से काफी शानदार शुरुआत की और अब तक 30 करोड़ से ज्यादा की कमाई कर ली है जिससे यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है।
8. हाउसफुल 4

Third party image reference
अक्षय कुमार की मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्म 'हाउसफुल' फ्रेंचाइजी का चौथा पार्ट हाउसफुल 4 दिवाली के दिन रिलीज हुई थी। फिल्म ने शुरुआत तो अच्छी की लेकिन फिल्म को नेगेटिव रिव्यू का सामना करना पड़ा। इस फिल्म ने 4 दिनों में ही 87.56 करोड़ रुपए की कमाई कर ली हैं वहीं फिल्म का बजट 75 करोड़ रुपए की मानी जा रही है जिससे यह फिल्म हिट साबित हो रही है। वहीं इस फिल्म को पांचवे दिन भी बॉक्स ऑफिस से बढ़िया कलेक्शन की उम्मीद है
9. बिगिल

Third party image reference


सुपरस्टार विजय की इस साल की धमाकेदार फिल्म बिगिल भी दिवाली के दिन रिलीज हो चुकी है। मर्सल और थेरी जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों के डायरेक्टर एटली कुमार के निर्देशन में बनी यह फिल्म 180 करोड़ के बजट के साथ सिनेमाघरों में उतरी। फिल्म ने ताबड़तोड़ ओपनिंग से शुरूआत की और इसी के साथ फिल्म ने 4 दिनों में वर्ल्ड वाइड 150 करोड़ का आंकड़ा पार कर चुकी है जिससे यह एक बड़ी ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हो रही है।