Tuesday 29 October 2019

इस दिवाली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली 5 फिल्में, नंबर 1 पर है यह फिल्म

आज पूरे भारतवर्ष में धूमधाम से दिवाली का त्यौहार मनाया जाएगा। इस दिन भगवान श्री राम लंका से विजय होकर अयोध्या लौटे थे। इस साल बॉलीवुड के लिए दिवाली ज्यादा खास नहीं रही है लेकिन साउथ सिनेमा की फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की है, तो चलिए जानते हैं इस दिवाली सबसे ज्यादा कमाई करने वाली कौन सी फिल्म रही है।
5. सांड की आंख

Third party image reference
तापसी पन्नू और भूमि पेडनेकर द्वारा अभिनीत यह फिल्म हरियाणा की महिलाओं पर आधारित है जिसमें यह महिलाएं शूटिंग के लिए अपने समाज से लड़ जाती है। इस फिल्म को बहुत अच्छी रेटिंग मिली है लेकिन फिल्म के लिए दर्शक बहुत कम मिले है। इस फिल्म में अपने पहले दिन लगभग 90 लाख की कमाई की है, जिसकी वजह से यह फिल्म टॉप 5 में आखिरी स्थान पर रही हैं।
4. मेड इन चाइना

Third party image reference
पिछले कुछ सालों से शानदार प्रदर्शन कर रहे बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव की यह फिल्म दर्शकों पर कुछ खास प्रभाव नहीं छोड़ पाई। इस फिल्म में राजकुमार राव के अलावा बोमन ईरानी और मौनी रॉय भी लीड रोल में है। इस फिल्म के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो इसने पहले दिन करीब 1.20 करोड़ की कमाई की है।
3. कैथी

Third party image reference
साउथ सिनेमा के मशहूर अभिनेता कार्तिक शिवकुमार यानी कार्थी की फिल्म कैथी भी दर्शकों को खूब पसंद आयी। यह एक एक्शन फिल्म है और इसे दर्शकों ने खूब प्यार दिया। इस फिल्म ने पहले दिन करीब 6.40 करोड़ रुपये कमाएं है।
2. हाउसफुल 4

Third party image reference
अक्षय कुमार की इस फिल्म को लेकर दर्शकों में काफी समय से इंतजार था। यह हाउसफुल फ्रेंचाइजी की चौथी फिल्म थी। दिवाली के बड़े अवसर पर रिलीज होने वाली इस फिल्म को लेकर बॉक्स ऑफिस पर काफी उम्मीदें थी लेकिन इस फिल्म ने अपने पहले दिन तकरीबन 18.85 करोड ही कमाए हैं। यह फिल्म इस साल दिवाली की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म नहीं बन पाई है, चलिए जानते हैं नंबर 1 पर कौन है।
1. बिगिल

Third party image reference
साउथ सिनेमा के सुपरस्टार थालापति विजय की फिल्म बिगिल ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार प्रदर्शन किया है। इस फिल्म ने पहले तमिलनाडु में करीब 35 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। फिल्म समीक्षक रमेश वाला ने बताया कि इस फिल्म ने अपने पहले दिन कुल 40 करोड़ के करीब कमाई की है। यह फिल्म इस साल दिवाली पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बनी है।