Saturday 19 October 2019

यकीन नही होता इतनी अमीर है बॉलीवुड की ये 5 अभिनेत्रियां, नंबर 1 की संपत्ति है चौंकाने वाली

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई सारी बड़ी एवं सफल अभिनेत्री है, जो अपने शानदार अभिनय के लिए जानी जाती है। लेकिन आज हम आपको कुछ अलग यानी बॉलीवुड की 5 सबसे अमीर अभिनेत्रियों के बारे में बताने वाले है। तो चलिए देखते है।

Third party image reference
5) अमृता राव - अमृता राव बॉलीवुड इंडस्ट्री की सबसे भोली भाली अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती है इन्होंने बहुत से पारिवारिक फिल्मों में अपना अभिनय दिखाया है जो दर्शकों द्वारा काफी पसंद किया गया है फिलहाल अमृता राव फिल्मों से काफी दूर हो गई है यह इस इंडस्ट्री में अच्छा मुकाम हासिल नहीं कर पाई है परंतु अगर हम इनकी संपत्ति की बात करें तो यह किसी से भी कम नहीं है इनके पास करीब 20 मिलियन डॉलर (140 करोड़ रुपये) की संपत्ति है।

Third party image reference
4) दीपिका पादुकोण - आज दीपिका बॉलीवुड की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली अभिनेत्री मानी जाती है। पिछले 2 सालो से पद्मावत और बाजीराव मस्तानी जैसी फिल्मे देकर आज यह सबसे ऊँचे मुकाम पर है। जानकारी के मुताबिक़ इनकी कूल संपत्ति 25 मिलियन डॉलर (175 करोड़ रुपये) है।

Third party image reference
3) प्रीति जिंटा - बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की डिंपल गर्ल प्रीति जिंटा कई सालो से फिल्मो से दूर है लेकिन प्रीति जिंटा ने बॉलीवुड में सुपरहिट फिल्में सोल्जर्स, संघर्ष जैसी कई फिल्मों में काम किया है। बता दे की प्रीति के पासा खुद की आईपीएल टीम है जिसका नाम किंग्स इलेवन पंजाब है, प्रीति जिंटा की कुल संपत्ति लगभग 30 मिलियन डॉलर (210 करोड़ रुपये) है।

Third party image reference
2) अमीषा पटेल - बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसूरत अभिनेत्रियों की लिस्ट में अमीषा पटेल का नाम ना आए ऐसा हो ही नहीं सकता है। बता दे कि अमीषा पटेल ने बॉलीवुड इंडस्ट्री की लोकप्रिय फिल्म गदर में भी काम किया है। बता दें कि अमीषा पटेल की कुल संपत्ति करीब 35 मिलियन डॉलर (245 करोड रुपए) है। इस हिसाब से अमीषा पटेल हमारे इस लिस्ट में नंबर दो पर आती है।

Third party image reference
1) ऐश्वर्या राय - बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन और खूबसूरत अभिनेत्री ऐश्वर्या राय इस इंडस्ट्री की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक मानी जाती है यह पूर्व मिस वर्ल्ड भी रह चुकी हैं इन्होंने अमिताभ बच्चन के बेटे अभिषेक बच्चन के साथ वर्ष 2007 में विवाह किया था इनकी एक बेटी भी है जिनका नाम आराध्या बच्चन है अगर हम इनकी संपत्ति की बात करें तो इनकी कुल संपत्ति 34 मिलियन डॉलर (280 करोड़ रुपये) की है।