Tuesday 29 October 2019

हाउसफुल 4 को सुपरहिट होने से कोई नहीं रोक सकता, कर चुकी है लागत से ज्यादा कमाई

हाल ही में 25 अक्टूबर को रिलीज़ हुई फिल्म हाउसफुल 4 को क्रिटिक्स ने मिली जुली प्रतिक्रिया दी थी. इसके अलावा दर्शकों की तरफ से भी ज्यादा अच्छे रिव्यू नहीं मिल पाये थे लेकिन इसके बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है. आपको बता दें, खराब रिव्यू का फिल्म पर इतना अधिक असर नहीं दिखाई पड़ रहा है.

google images
रिलीज़ के पहले 3 दिनों के भीतर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 53.22 करोड़ रूपये का कलेक्शन किया था. इसके अलावा यदि चौथे दिन की बात करें तो मशहूर ट्रेड वेबसाइट Sacnilk और ट्रेड एनालिस्ट सुमित कादेल के अनुसार फिल्म के इए चौथे दिन 55-60% की ऑक्यूपेंसी दर्ज की गई है. इस हिसाब से यह बॉक्स ऑफिस पर 32 करोड़ रूपये की कमाई आसानी से कर लेगी. इस हिसाब से फिल्म का कुल कलेक्शन 85 करोड़ रूपये के आस पास हो जायेगा.

google images
चूंकि मशहूर वेबसाइट विकिपीडिया के अनुसार फिल्म का कुल बजट 75 करोड़ रूपये है इसलिए यह फिल्म अपना बजट निकाल चुकी है. इसमें कोई दो राय नहीं हैं. आपको बता दें, तीन दिन बाद दूसरा वीकेंड शुरू हो जायेगा. इसलिए फिल्म के प्रदर्शन को देखते हुए यह बॉक्स ऑफिस पर 150 करोड़ का आंकडा इसी सप्ताह में पार कर लेगी. यदि चौथे दिन के कलेक्शन में इन आंकड़ों से कम भी बिज़नेस होता है तब भी यह फिल्म अपनी लागात निकालने में आसानी से कामयाब हो जाएगी. फिल्म की लागता को देखते हुए इस फिल्म को सुपरहिट होने के लिए 150 करोड़ रूपये से ऊपर की कमाई करनी होगी जो इसके लिए कोई बड़ी बात नहीं है.

twitter
आपको बता दें, फिल्म का निर्देशन फरहाद सामजी ने किया है. लीड कास्ट में अक्षय कुमार, बॉबी देओल, रितेश देशमुख, कृति सेनन, कृति खरबंदा और पूजा हेगड़े हैं. फिल्म की कहानी पुनर्जन्म पर आधारित जिसमे 1419 और 2019 के बीच की कहानी को दर्शाया गया है.

sacnilk
दोस्तों, आपके हिसाब से हाउसफुल 4 बॉक्स ऑफिस पर हिट होगी, सुपरहिट या फिर ब्लॉकबस्टर? कमेंट कर अपनी राय जरूर दें.